April 30, 2024, 1:29 pm

Yamuna Authority News: अवैध कब्जे को लेकर प्राधिकरण का सख्त रुख, जेवर एयरपोर्ट के पास चला पीला पंजा… करोड़ो की जमीन कराई खाली

Written By: गली न्यूज

Published On: Thursday February 29, 2024

Yamuna Authority News: अवैध कब्जे को लेकर प्राधिकरण का सख्त रुख, जेवर एयरपोर्ट के पास चला पीला पंजा… करोड़ो की जमीन कराई खाली

Yamuna Authority News: नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास के गांवों में भू माफिया करोड़ो की जमीन पर कब्जा किए बैठे हैं। लेकिन अब इस मामले में यमुना विकास प्राधिकरण (Yamuna Authority) ने बुधवार को एक बड़ी कार्रवाई की है। दरअसल, जेवर में बन रहे नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Noida International Airport) के पास दयानतपुर गांव में करीब 100 करोड़ रुपये की जमीन पर भूमाफियाओं ने कब्जा किया हुआ था।

क्या है पूरा मामला

मिली जानकारी के अनुसार हाल ही में यमुना विकास प्राधिकरण (Yamuna Authority News) ने एक बड़ी कार्रवाई की है। दरअसल, जेवर में बन रहे नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Noida International Airport) के पास दयानतपुर गांव में करीब 100 करोड़ रुपये की जमीन पर भूमाफियाओं ने कब्जा किया हुआ था। भूमाफियाओं ने जेवर एयरपोर्ट के पास सरकारी जमीन पर अवैध कॉलोनी बसा दी। जिसको प्राधिकरण ने तोड़ दिया।

दयानतपुर गांव में हो रहा था अवैध अतिक्रमण

सीईओ डॉ.अरुणवीर सिंह के आदेश पर ओएसडी शैलेन्द्र सिंह मौके पर पहुंचे। मौके पर देखा कि जेवर एयरपोर्ट के पास ये भूमाफिया अवैध कॉलोनी काट रहे है। प्राधिकरण ने तत्काल एक्शन लेते हुए अवैध इमारत को तोड़ दिया। भूमाफियाओं ने दयानतपुर गांव में अवैध अतिक्रमण किया हुआ था।

यह भी पढ़ें…

Property Auction Rules: बैंक नीलामी में संपत्ति खरीदना चाहते हैं, तो जान ले क्या हैं रिस्क…

अब मुकदमा दर्ज होगा

यमुना विकास प्राधिकरण के अधिकारियों ने बताया कि इस जमीन पर भूमाफियाओं ने छोटे-बड़े मकान बना दिए थे। जिनको बेचा जा रहा था, इस जमीन की कीमत करीब 100 करोड़ रुपये हैं। यमुना विकास प्राधिकरण की टीम ने मौके पर पहुंचकर सभी अवैध मकानों को तोड़ दिया है। बताया जा रहा है कि इस दौरान कुछ लोगों ने विरोध करने का प्रयास किया, लेकिन पुलिस बल होने के कारण किसी की एक नहीं चल सकी। मौके पर तमाम अधिकारी मौजूद रहे। अफसरों का कहना है कि आगे भी ऐसे अभियान जारी रहेगा। जो भी व्यक्ति सरकारी जमीन पर कब्जा करेगा, उसके खिलाफ एक्शन लिया जाएगा और इसके अलावा मुकदमा भी दर्ज किया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.