May 17, 2024, 8:32 pm

Metro Coach Restaurant: मेट्रो कोच रेस्तरां की शुरआत, परिवार के साथ लीजिए खाने पीने का आनंद

Written By: गली न्यूज

Published On: Tuesday April 30, 2024

Metro Coach Restaurant: मेट्रो कोच रेस्तरां की शुरआत, परिवार के साथ लीजिए खाने पीने का आनंद

Metro Coach Restaurant: अक्सर नई नई जगहों पर जाकर अगर आप भी खाने पीने के शौकीन हैं, तो ये खबर आपके लिए ही है। क्योंकि नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्वा लाइन उत्तर प्रदेश का पहला मेट्रो कोच रेस्तरां आज से शुरू हो रहा है। मेट्रो नुमा कोच के अंदर रेस्तरां में 50 लोग एक साथ बैठकर खाना-पी सकेंगे। साथ ही यहां जन्मदिन और बिजनेस बैठक भी कर सकेंगे।

क्या है पूरा मामला

बतादें, नोएडा-ग्रेटर नोएडा (Metro Coach Restaurant) एक्वा लाइन के सेक्टर-137 स्टेशन पर प्रदेश का पहला मेट्रो कोच रेस्तरां मंगलवार से शुरू होने जा रहा है। इसका अधिकारिक उद्घाटन नोएडा मेट्रो रेल कारपोरेशन के एमडी एवं नोएडा प्राधिकरण के सीईओ डॉ. लोकेश एम मंगलवार की शाम साढ़े सात बजे करेंगे। मेट्रो नुमा कोच के अंदर रेस्तरां में 50 लोगों के लिए एक साथ बैठकर खाने-पीने की सुविधा है। इसमें लोग जन्मदिन, बिजनेस बैठक आदि पार्टी भी आयोजित कर सकेंगे। एक्वा लाइन पर चलती मेट्रो में भी जन्मदिन और अन्य तरह की पार्टी करने की सुविधा है। इसके लिए घंटे के हिसाब से किराया तय है।

कंपनी को हर महीने देगी किराया

नोएडा-ग्रेनो मेट्रो एक्वा लाइन की राइडरशिप इन दिनों 55 हजार से अधिक चल रही है। वर्ष 2019 में शुरुआत के समय यह राइडरशिप आठ से दस हजार थी। रेस्तरां चलाने का जिम्मा सिटी सुपर मार्ट कंपनी को दिया गया है। कंपनी को प्रति माह के आधार पर किराया देना होगा।कंपनी को 100 वर्ग मीटर में मेट्रो कोच और करीब 200 वर्ग मीटर में बाहर का एरिया दिया गया है। कंपनी को यहां लैंडस्केप विकसित करना होगा। ऐसे में कंपनी कोच के बाहर भी लोगों के बैठने के लिए व्यवस्था करेगी। मेट्रो कोच में बैठने की व्यवस्था में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

यह भी पढ़ें…

Residents Issues: सफाईकर्मियों की हड़ताल, सड़कों पर फैली गंदगी…लोग हुए परेशान

कोच में दोनों तरफ लगाई गई हैं सीटें

कोच में दोनों तरफ सीटें हैं। इनके बीच में खाने के लिए टेबल लगाई गई। कंपनी को बार का भी लाइसेंस दिया गया है। कोच में उद्घोषणा भी सुनाई देगी। हालांकि, यह खाने-पीने को लेकर होगी। वेटर मेट्रो कर्मियों की ड्रेस में होंगे। अधिकाारियों ने बताया कि कंपनी को नौ साल के लिए लाइसेंस दिया गया है। हर साल दो साल में इसका नवीनीकरण कराना होगा। रेस्तरां शुरू होने से एनएमआरसी के राजस्व में बढ़ोत्तरी होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.