May 21, 2024, 6:27 am

Residents Issues: सफाईकर्मियों की हड़ताल, सड़कों पर फैली गंदगी…लोग हुए परेशान

Written By: गली न्यूज

Published On: Tuesday April 30, 2024

Residents Issues: सफाईकर्मियों की हड़ताल, सड़कों पर फैली गंदगी…लोग हुए परेशान

Residents Issues: नोएडा से सफाईकर्मियों की हड़ताल को लेकर बड़ी अपडेट है। यहां के सेक्टर 122 में सफाईकर्मी पिछले 14 दिनों से अपनी मांगों की पूर्ति को लेकर हड़ताल पर हैं। जिसकी वजह से पूरे सेक्टर में गंदगी और कूड़े कचरे का ढेर लग गया है। परेशान निवासियों ने प्राधिकरण से इस समस्या का जल्द से जल्द समाधान करने की गुहार लगाई है।

क्या है पूरा मामला

बतादें, नोएडा (Residents Issues) के सेक्टर-122 में सफाईकर्मी पिछले 14 दिनों से हड़ताल पर हैं। इसके चलते वहां हर तरफ सफाई व्यवस्था चरमरा गई है। हर तरफ गंदगी के ढेर लगे हुए हैं। अब इस समस्या को लेकर RWA प्राधिकरण के अधिकारियों से बातचीत की और हड़ताल को समाप्त कराकर सफाई व्यवस्था को सुचारु कराने गुहार लगाई है।

14 दिनों से जारी है हड़ताल

इस मामले में सेक्टर-122 की आरडब्ल्यूए के अध्यक्ष डॉ. उमेश शर्मा ने कहा कि उनके सेक्टर में 33 सफाईकर्मी हैं। पिछले 14 दिनों से ये कर्मचारी हड़ताल पर हैं। उनका आरोप है कि ठेकेदार द्वारा उन्हें वेतन का भुगतान नहीं किया गया। उनके पास खर्चे के लिए भी रुपये नहीं हैं। इस संबंध में उन्होंने ठेकेदार से वार्ता की तो ठेकेदार ने कहा कि प्राधिकरण ने उन्हें अब तक भुगतान नहीं किया है तो वह कैसे सफाईकर्मियों के बकाये का भुगतान कर दें।

गंदगी और दुर्गंध से लोगों का जीना मुहाल

सेक्टर के लोगों का कहना है कि इस हड़ताल के कारण सेक्टर की सफाई नहीं होने से सड़कों और चौराहों पर गंदगी का अंबार लग गया है। गंदगी और दुर्गंध से लोगों का जीना मुहाल है। गंदगी से नालियों के चौक होने से मच्छर पनप रहे हैं। आरडब्ल्यूए की ओर से प्राधिकरण के अधिकारियों से मुलाकात कर सेक्टर की सफाई कराने और हड़ताल को समाप्त कराने के लिए कहा गया है।

यह भी पढ़ें…

Flat Registry News: खुशखबरी, फ्लैट्स खरीदारों को मिला उनका हक…इतने फ्लैट्स की हुई रजिस्ट्री

प्राधिकरण जुटाएगा समाधान

नोएडा प्राधिकरण का इस संबंध में कहना है कि वह ठेकेदार से वार्ता कर सफाईकर्मियों का भुगतान कराकर शीघ्र ही हड़ताल को समाप्त कराकर सेक्टर की सफाई व्यवस्था दुरुस्त कराएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.