November 29, 2022, 5:54 am

नोएडा: हाईराइज सोसाइटीज की दुकानों से हटेगा अतिक्रमण, जोडिएक सोसाइटीज में नई पहल

Written By: गली न्यूज

Published On: Sunday March 6, 2022

नोएडा: हाईराइज सोसाइटीज की दुकानों से हटेगा अतिक्रमण, जोडिएक सोसाइटीज में नई पहल

गुरुग्राम में हादसे के बाद से हाईराइज सोसाइटीज में सुरक्षा चिंताएं बढ़ गई हैं। ऐसे में सोसाइटी को मेंटेन करने वाली एजेंसीज, सोशल वेलफेयर संगठन और AOA अब ज्यादा सतर्कता बरत रही है। इसी सतर्कता के तहत गौतमबुद्ध नगर (Gautambuddh Nagar) के नोएडा (Noida) के सेक्टर 120 स्थित अम्रपाली जोडियक (Amarpali Zodiac) सोसाइटीज में स्थित फैसिलिटी शॉप्स के लिए भी अम्रपाली जोडियक सोशल वेलफेयर एसोसिएशन ( AZSWA) ने एक चिट्ठी जारी कर किया है । इस चिट्ठी में अम्रपाली जोडियक सोशल वेलफेयर एसोसिएशन ने फैसिलिटी शॉप्स को चलाने वाले सभी दुकानदारों को नोटिस जारी किया है। इस नोटिस में साफ-साफ आदेश दिया गया है फैसलिटी शॉप्स के बरामदे, सीढ़ियों और पार्किंग एरिया से अतिक्रमण तुरंत हटाया जाए।

सोशल वेलफेयर एसोसिएशन की दलील है कि इस तरह के अतिक्रमण से भीषण आग लग सकती है और जानमाल का नुकसान भी हो सकता है। सोशल वेलफेयर एसोसिएशन का आरोप है जरा सी लापरवाही किसी की भी जिंदगी खत्म कर सकती है। ऐसे में सावधानी बरतते हुए इस तरह के अतिक्रमण को तुरंत हटाने की जरूरत है। अम्रपाली जोडियक एसोसिएशन के अध्यक्ष जोगिंदर सिंह के मुताबिक अतिक्रमण हटा कर खतरों को कम किया जा सकता है। लिहाजा एसोसिएशन ने अतिक्रमण करने वाले दुकानों को तुरंत हटाने और ऐसे दुकानों की बिजली कट करने की धमकी दी है। इस बारे में 6 मार्च से लेकर के 8 मार्च तक बिजली की सप्लाई सुबह 10:00 बजे से शाम 5:00 बजे तक नहीं करने की बात भी कही।

ऐसे में दुकानदारों को अतिक्रमण को तुरंत हटाने के लिए बोला है और साथ मे बढ़ते हुए लोड की सिथिती को देखते हुए अगर पीछे से PVVNL की मेन लाइट जाती हैं तब अगर उप्लब्त पावर बैकअप से ज्यादा डिमांड होने पर फैसिलिटीज शॉपिंग एरिया की जगह फ्लैट धारकों को वरीयता देते हुए शॉपिंग फैसिलिटीज एरिया को पावर बैकअप नही देने का निर्णय कर सब को सूचना / नोटिस दिया गया है

2 thoughts on “नोएडा: हाईराइज सोसाइटीज की दुकानों से हटेगा अतिक्रमण, जोडिएक सोसाइटीज में नई पहल

Leave a Reply

Your email address will not be published.