December 8, 2022, 3:04 pm

नोएडा : हाईराइज सोसाइटी का होगा स्ट्रक्चरल ऑडिट

Written By: गली न्यूज

Published On: Saturday February 12, 2022

नोएडा : हाईराइज सोसाइटी का होगा स्ट्रक्चरल ऑडिट

नोएडा के हाईराइज सोसाइटी में रहने वाले लोगों के लिए बड़ी खबर है। नोएडा अथॉरिटी के सीईओ रितु माहेश्वरी से हाईराइज सोसाइटियों का स्ट्रक्चरल ऑडिट कराने के आदेश दिए हैं। रितु माहेश्वरी ने ये आदेश गौतम बुद्ध नगर की नोएडा फेडरेशन ऑफ अपार्टमेंट ऑनर एसोसिएशन की एक चिट्ठी के बाद दी है। इस चिट्ठी में 10 साल पुरानी हाईराइज इमारतों का स्ट्रक्चरल अडिट सिसमिक जोन 5 के आधार पर करने की मांग की गई थी।

नोएडा फेडरेशन ऑफ अपार्टमेंट ऑनर एसोसिएशन के अध्यक्ष राजीव सिंह ने सीईओ रितु माहेश्वरी को मेल का ये डिमांड की थी। राजीव ने सीईओ को भेजे मेल में लिखा, ये ऑडिट सभी इमारतों का नहीं बल्कि जो 4 फ्लोर से ज्यादा और जिनका निर्माण हुए 10 साल से ज्यादा हो चुके हैं, उनका किया जाए। वहीं, प्राधिकरण ने स्पष्ट किया कि नोएडा में जिस भी इमारत के लिए बिल्डर को कंपलीशन सर्टिफिकेट दिया जाता है, उससे पहले बिल्डर को स्ट्रक्चरल ऑडिट रिपोर्ट लगानी होती है। बिना रिपोर्ट के सर्टिफिकेट इशू नहीं किया जाता।

राजीव सिंह की ये चिट्ठी गुरुग्राम में एक इमारत गिरने के बाद आई है।  रितु माहेश्वरी के इस आदेश के बाद कई बिल्डरों के होश उड़े हुए हैं। खासतौर से उन बिल्डरों के खिलाफ जिन्होंने बिल्डिंग बनाने में नियमों की अवहेलना की है।

2 thoughts on “नोएडा : हाईराइज सोसाइटी का होगा स्ट्रक्चरल ऑडिट

  1. अपने ज्वलंत समस्याओं को उजागर किया हैँ, ऐसे ही समाज की समस्याओं को उजागर कर अधिकारीयों को नींद से जगाए रखें

Leave a Reply

Your email address will not be published.