March 29, 2024, 10:36 am

नोएडा : फ्लैट में लगी आग, बाल-बाल बची बुजुर्ग की जान। निवासियों ने उठाए सवाल

Written By: गली न्यूज

Published On: Saturday February 12, 2022

नोएडा : फ्लैट में लगी आग, बाल-बाल बची बुजुर्ग की जान। निवासियों ने उठाए सवाल

नोएडा के 143 B सेक्टर के आकृति निकेतन सोसाइटी में उस वक्त एक बड़ा हादसा टल गया जब यहां एक फ्लैट में आज सुबह अचानक आग लग गई। आग लगने के कारण फ्लैट में रहने वाले 75 साल के बुजुर्ग झुलसते-झुलसते बचे। गली न्यूज को मिली जानकारी के मुताबिक आग से फ्लैट में काफी नुकसान हुआ है। और फ्लैट के अंदर रखा कई समान जलकर राख हो गया।

वहीं सोसाइटी के लोगो का आरोप है इस सोसाइटी में फायर सिस्टम काम नही कर रहा है जिसकी शिकायत नोएडा अथॉरिटी और फायर विभाग से कई बार की गई थी। मगर समय रहते कोई कार्यवाही नही हुई । आग लगने के बाद सोसाइटी में रहने वाले लोगों ने कड़ी मशक्कत कर आग पर काबू पाया। लोगों का आरोप है कि बिल्डर,प्राधिकरण और फ़ायर विभाग की लापरवाही के कारण सोसाइटी में हादसा हुआ ।
गरुग्राम में बिल्डर अपार्टमेंट में फ्लैटों की छत गिरने के हादसे के बाद नोएडा, ग्रेटर नोएडा के अपार्टमेंट में रहने वाले लोग भी दहशत में है । दरसल जिले में बनी हाई राइज सोसाइटीयो में पहले कई बाद प्लास्टर गिरने छज्जे गिरने का शाहबेरी ईमारत कर 9 लोगो की मौत तक हो चुकी है । जिसके बाद प्राधिकरण ने काफी ईमारतों पर नोटिस चस्पा कर उनको गिरने और ऑडिट करने के आदेश दिए मगर आदेश हवा हवाई रहे है  अभी भी कई इमारतों की हालत जर्जर हैं ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.