May 17, 2024, 8:24 pm

Flat Registry News: खुशखबरी, फ्लैट्स खरीदारों को मिला उनका हक…इतने फ्लैट्स की हुई रजिस्ट्री

Written By: गली न्यूज

Published On: Tuesday April 30, 2024

Flat Registry News: खुशखबरी, फ्लैट्स खरीदारों को मिला उनका हक…इतने फ्लैट्स की हुई रजिस्ट्री

Flat Registry News: नोएडा वासियों के लिए खुशखबरी है। नोएडा में फ्लैट्स खरीदारों को मालिकाना हक मिलना शुरू हो गया है। कई फ्लैट्स की रजिस्ट्री हो चुकी है, जिससे फ्लैट खरीदारों ने काफी उत्साह देखा जा रहा है। लोगों का कहना है की रजिस्ट्री की प्रक्रिया शुरू हो जाने से उम्मीद है की जल्द ही सभी को उनके घर पर मालिकाना हक मिल जायेगा।

क्या है पूरा मामला

बतादें, नोएडा से अच्छी खबर (Flat Registry News) है। देश में लाखों ऐसे लोग हैं जिन्होंने सालों पहले अपना सपनों का आशियाना बुक कराया था। लेकिन एक दशक के गुजर जाने के बाद भी वे लोग अपने घर के पजेशन के लिए तरस गए हैं। लेकिन इन अटके हाउसिंग प्रोजेक्ट्स को पूरा करने और होम बायर्स को जल्द उनके घर की डिलिवरी सुनिश्चित करने की कवायद में नोएडा अथॉरिटी लग गई है। इस क्रम में सोमवार को नोएडा प्राधिकरण ने सेक्टर-107 स्थित प्रोजेक्ट्स प्राइवेट लिमिटेड के परिसर में रजिस्ट्री कैंप का आयोजन किया गया। जिसमें लिगसी इंस्टॉल रियल एस्टेट प्रोजेक्ट से जुड़े फ्लैट खरीदारों को मालिकाना हक दिया गया।

78 प्लॉट खरीदारों की रजिस्ट्री हुई

सीईओ डॉ. लोकेश एम. की पहल पर फ्लैट खरीदारों को मालिकाना हक मिलने लगा है। प्राधिकरण की तरफ से कैंप लगाकर फ्लैट खरीदारों को रजिस्ट्री की फाइल सौंपी जा रही हैं। लिगसी इंस्टॉल रियल एस्टेट प्रोजेक्ट में आवंटी की तरफ से 25 प्रतिशत धनराशि के रूप में 49.38 करोड़ रुपये जमा किए गए हैं, जिसके साथ 234 रजिस्ट्रियों की अनुमति मिली है। रजिस्ट्री कैंप में कुल 78 प्लॉट खरीदारों के पक्ष में रजिस्ट्री की कार्यवाही पूरी की गई। आने वाले दिनों में नोएडा प्राधिकरण की तरफ से अभियान को तेज कर सैकड़ों फ्लैट खरीदारों की रजिस्ट्री की जाएगी।

यह भी पढ़ें…

Residents Issues: सोसाइटी में हंगामा, चले लाठी डंडे…ये है वजह

कई सालों से लोग इंतजार कर रहे थे

फ्लैट्स बायर्स को रजिस्ट्री के लिए पिछले करीब चार-पांच सालों से दर-दर भटकना पड़ रहा था। शहर के लोग सड़कों से लेकर सोशल मीडिया तक अपना गुस्सा जाहिर कर रहे थे। फ्लैट खरीदारों ने दिल्ली जाकर भी प्रदर्शन किया था। दस्तावेजों में फ्लैटों का मालिक न बन पाने की वजह से वह बैंको से लोन भी नहीं ले पा रहे थे और इन फ्लैटों की खरीद-फरोख्त भी बंद थी। केंद्र और यूपी सरकार ने इस समस्या के समाधान के लिए अमिताभकांत समिति का गठन किया। इस समिति के सुझावों को दिसंबर 2023 में प्रदेश सरकार की कैबिनेट से मंजूरी मिलने के बाद एक मार्च 2024 से रजिस्ट्री का क्रम शुरू हो सका है। नोएडा प्राधिकरण सीईओ लोकेश एम. ने शेष रजिस्ट्रियां जल्द पूरा करने का निर्देश दिए हैं। उम्मीद है कि अब रजिस्ट्री का काम सुचारू रूप से चलता रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.