May 17, 2024, 7:21 pm

Residents Issues: सोसाइटी में हंगामा, चले लाठी डंडे…ये है वजह

Written By: गली न्यूज

Published On: Tuesday April 30, 2024

Residents Issues: सोसाइटी में हंगामा, चले लाठी डंडे…ये है वजह

Residents Issues: दिल्ली एनसीआर समेत आसपास के इलाकों की हाउसिंग सोसाइटियों में किसी न किसी वजह को लेकर विवाद होना कॉमन हो गया है। हाल ही में ग्रेटर नोएडा वेस्ट के एक सोसाइटी में जमकर बवाल हुआ। इस दौरान सिक्योरिटी गार्डों ने लाठी डंडे भी चलाए, जिसमे लाठी लगने से एक महिला घायल हो गई।

क्या है पूरा मामला

बतादें, ग्रेनो वेस्ट (Residents Issues) की आम्रपाली गोल्फ होम्स हाउसिंग सोसाइटी सोसाइटी में हाल ही में जमकर बवाल हुआ। बताया जा रहा है की कोर्ट रिसीवर के द्वारा आजाद सिंह नामक एक व्यक्ति को एओए अध्यक्ष बनाया हुआ है। एओए चुनाव और गृह स्वामियों से अधिक पैसे लेने को लेकर रविवार को बैठक होनी थी। आरोप है कि इस बैठक में पहुंचे लोगों को सिक्योरिटी गार्ड्स ने गेट पर ही रोक दिया गया। इसका जब विरोध हुआ तो सुरक्षाकर्मियों ने लाठी चलाना शुरू कर दिया। इस दौरान एक महिला को लाठी लग गई। जिससे विवाद और भी बढ़ गया।

एओए नही कर रही मूलभूत सुविधाओं काम

आम्रपाली गोल्फ होम्स हाउसिंग सोसाइटी के निवासी मृत्युंजय कुमार ने बताया कि कोर्ट रिसीवर ने 8 जुलाई 2023 को एक एओए का गठन किया था, जिसका काम था कि सोसाइटी में मेंटेनेंस कार्य किए जाएं। सभी होम बायर्स इस बात से परेशान हैं कि एओए इस समय मेंटेनेंस से जुड़ी किसी तरह की सुविधा पर काम नहीं कर रही है। कोर्ट रिसीवर ने एओए अध्यक्ष आजाद सिंह को बनाया है।

एओए ने बाहरी घर खरीदारों को रोक दिया

आरोप है कि एओए को लेकर रविवार को बैठक रखी गई। जिसमें सभी घर खरीदारों को बुलाया गया। इस दौरान वह घर खरीदार भी बैठक में शामिल होने के लिए आए, जो सोसाइटी में नहीं रहते हैं। वह लोग दिल्ली और दूसरे स्थान पर रहते हैं। घर खरीदार सब समान है। बैठक में सभी घर खरीदारों को बुलाया गया, लेकिन एओए अध्यक्ष आजाद सिंह ने सिक्योरिटी मैनेजमेंट से यह कहा कि बाहर के घर खरीदारों को इस बैठक में शामिल नहीं किया जाएगा, जो सरासर गलत था।

सुरक्षाकर्मियों ने चलाए लाठी डंडे

जब घर खरीदार बैठक में शामिल होने पहुंचे तो सुरक्षाकर्मियों ने उनको सड़क पर रोक लिया। इस दौरान खूब नोकझोंक हुई। तभी सुरक्षाकर्मियों ने लाठी चला दी और वह एक महिला को लग गई। महिला को अस्पताल में ले जाया गया। इस मामले के बाद सोसाइटी के अंदर और बाहर दूसरे स्थानों पर रहने वाले लोगो में आक्रोश पैदा हो गया। सोसाइटी में खूब हंगामा हुआ। इस हंगामे के बीच एओए अध्यक्ष पर लोगों ने काली स्याही फेंक दी।

यह भी पढ़ें…

Residents Protest: सोसाइटी में निवासियों ने एओए के खिलाफ खोला मोर्चा, देखें वीडियो

कोर्ट रिसीवर और थाने तक पहुंचा मामला

हंगामा की सूचना मिलने के बाद पुलिस टीम मौके पर पहुंचकर किसी तरीके से हंगामा को शांत किया। उसके बाद मामला थाने तक पहुंच गया। सोसाइटी के निवासी और एओए अध्यक्ष थाने पहुंचे। इस दौरान दोनों एक दूसरे के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाने की मांग करने लगे, लेकिन बाद में समझौता हो गया। समझौता इस बात पर हुआ है कि एओए अध्यक्ष ने अपना कार्यकाल समाप्त करने के लिए कहा है। इसके अलावा कोर्ट रिसीवर के पास पूरा मामला जाएगा। उसके बाद जो भी फैसला होगा, उनके आदेश पर होगा। फिलहाल सोसाइटी के भीतर शांति का माहौल कायम है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.