May 15, 2024, 4:47 pm

Residents Protest: सोसाइटी में निवासियों ने एओए के खिलाफ खोला मोर्चा, देखें वीडियो

Written By: गली न्यूज

Published On: Monday April 29, 2024

Residents Protest: सोसाइटी में निवासियों ने एओए के खिलाफ खोला मोर्चा, देखें वीडियो

Residents Protest: दिल्ली एनसीआर समेत आसपास के इलाकों की कई हाउसिंग सोसाइटियों में निवासियों की समस्याएं बढ़ती जा रही हैं। जिसको लेकर अक्सर विरोध प्रर्दशन के मामले सामने सामने आते रहते हैं। हाल ही में नोएडा की जेएम अरोमा सोसाइटी से ऐसा ही मामला सामने आया है। यहां के निवासी सड़कों पर उतरने को मजबूर हैं। पिछले 3 साल से 4 लोग सोसायटी पर कब्जा जमाए बैठे हैं। आरोप है कि ना कोई चुनाव और ना रेजिडेंट्स की सुनवाई हो रही है। इसके लिए सोसाइटी के लोगों ने सड़क पर उतरकर प्रदर्शन किया। इसका एक वीडियो भी सामने आया है।

क्या है पूरा मामला

बतादें, नोएडा के सेक्टर 75 में स्थित जेएम अरोमा सोसाइटी (JM Aroma Society) में पिछले कुछ समय से अपार्टमेंट ओनर्स एसोसिएशन (एओए) के चुनावों को लेकर विवाद चल रहा है। निवासियों का आरोप है कि यहां पिछले 4 वर्षों से एओए चुनाव नियमित रूप से नहीं हुए हैं। इस पूरी व्यवस्था से निवासी काफी आक्रोशित हैं। रविवार को सभी निवासियों ने इस गैरकानूनी चुनावी प्रक्रिया का विरोध करने के लिए प्रदर्शन किया।  इसका एक वीडियो भी सामने आया है। वीडियो में दिखाया गया है की लोग भारी संख्या में ग्राउंड पर इक्कठे हैं। सभी लोग एकजुट होकर अपनी मांगों और समस्याओं के समाधान के लिए विरोध करते प्रदर्शन नजर आ रहे हैं।

निवासियों ने लगाया आरोप

निवासियों का आरोप है कि यहां केवल तीन पदाधिकारियों का ही चुनाव करवाया जाता है, जबकि 10 पदों का चुनाव होना चाहिए। वर्तमान में कुछ पदाधिकारी पिछले 5 वर्षों से बिना चुनाव के अपने पदों पर बने हुए हैं। जो भी नए पदाधिकारी चुनाव द्वारा चुने जाते हैं, उन्हें गैरकानूनी तरीके से रिटायर कर दिया जाता है। इस पूरी प्रक्रिया में कुछ निवासी भी गलत तरीके से चुनाव समिति का हिस्सा बनकर वर्तमान एओए की मदद करते हैं।

यहां देखें वीडियो…

पुरानी एओए को बरखास्त करने और नई एओए के गठन के लिए प्रस्ताव पारित

इसी आक्रोश के तहत सभी निवासियों ने गैरकानूनी तरीके से बनाई गई चुनाव समिति और पूरी चुनावी प्रक्रिया का विरोध किया। साथ ही एक विशेष बैठक भी बुलाई गई। इस बैठक में सभी निवासियों ने सर्वसम्मति से पुरानी एओए को बरखास्त करने और नई एओए के गठन के लिए प्रस्ताव पारित किया। 10 नए पदाधिकारियों की कार्यकारिणी का भी चयन किया गया। निवासियों का कहना है कि वे जल्द ही नई एओए का गठन करेंगे ताकि सोसाइटी में सुचारू रूप से कामकाज संभव हो सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published.