May 19, 2024, 2:38 pm

Electric City Bus News: ग्रेटर नोएडा वेस्ट में चलेगी इलेक्ट्रिक सिटी बस, जानें पूरी खबर

Written By: गली न्यूज

Published On: Wednesday May 15, 2024

Electric City Bus News: ग्रेटर नोएडा वेस्ट में चलेगी इलेक्ट्रिक सिटी बस, जानें पूरी खबर

Electric City Bus News: ग्रेटर नोएडा वासियों के लिए बड़ी खुशखबरी है। यहां पर जल्द ही इलेक्ट्रिक सिटी बस चलेगी। इसको लेकर आईएएस अन्नपूर्णा गर्ग के साथ हाईलेवल की मीटिंग भी हुई है। इसके लिए गौतमबुद्ध नगर विकास समिति, अन्य आरडब्ल्यूए और एओए के पदाधिकारियों से सुझाव व रूट प्रस्ताव मांगे गए हैं।

क्या है पूरा मामला

बतादें, ग्रेटर नोएडा (Electric City Bus News) आद्योगिक विकास प्राधिकरण ने ग्रेटर नोएडा वेस्ट परिक्षेत्र में इलेक्ट्रिक सिटी बस सेवा शुरू करने की योजना बनाई है। इसके लिए गौतमबुद्ध नगर विकास समिति, अन्य आरडब्ल्यूए और एओए के पदाधिकारियों से सुझाव व रूट प्रस्ताव मांगे गए हैं। टेक्ज़ोन-4 स्थित प्राधिकरण कार्यालय में अपर मुख्य पालक अधिकारी अन्नपूर्णा गर्ग की अध्यक्षता में एक बैठक आयोजित की गई।

किस टाइम से कब तक चलेगी बसें

गौतमबुद्ध नगर विकास समिति ने कई मार्गों का प्रस्ताव रखा, जो शहर और गांवों को जोड़ेंगे। समिति ने सुबह 7:30 बजे से शाम 9:30 बजे तक बस सेवा चलाने का सुझाव दिया। समिति द्वारा ऐस सिटी रूट, संपूर्णम और गौर सिटी के लिए तीन रूट प्रस्तावित किए गए हैं। समिति ने सुझाव दिया कि बसों की बुकिंग ऐप और जियो टैगिंग के साथ वर्तमान स्थान अपडेट की सुविधा होनी चाहिए। टिकट ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरीकों से प्राप्त होने चाहिए।

बैठक में ये लोग मौजूद रहे

बैठक में गौतमबुद्ध नगर विकास समिति के अध्यक्ष रश्मि पांडेय, सचिव अनूप सोनी और नमित रंजन उपस्थित थे। प्राधिकरण अब समिति के प्रस्तावों पर विचार करेगा और इलेक्ट्रिक सिटी बस सेवा शुरू करने की तैयारी करेगा।

यह भी पढ़ें…

Delhi Metro Video: मेट्रो में कपल ने किया झगड़ा, एक-दूसरे पर बरसाए थप्पड़…देखें वीडियो

इन 3 रूटों पर हुई चर्चा

1. टिकरी गोल चक्कर के पास के गांव से शुरू होकर गौर सिटी दो और गौर सिटी एक समिति को कर करते हुए गौर सिटी मॉल से मोड़ कर नोएडा सेक्टर 52 स्टेशन की ओर जाता है।
2. इस सिटी नोएडा एक्सटेंशन से शुरू होता है स्टेलर जीवन सुपरटेक इको विलेज 1 अमरपाली लेजर बेली चार मूर्ति पुलिस चौकी की ओर से नोएडा सेक्टर 52 स्टेशन की ओर जाता है।
3. इरॉस से शुरू होकर 1 जून 4 सोसाइटी को ऑफर है करते हुए ग्रीन अर्क वाले प्राइवेट चेरी काउंट इथरा गांव सावरी कट से होते हुए चार मूर्ति और फिर नोएडा सेक्टर-52 की ओर जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.