May 16, 2024, 6:27 am

Residents Issues: बनने के कुछ ही दिनों के अंदर सड़कों में पड़ी दरारें, निवासियों ने अथॉरिटी को ठहराया जिम्मेदार

Written By: गली न्यूज

Published On: Monday April 29, 2024

Residents Issues: बनने के कुछ ही दिनों के अंदर सड़कों में पड़ी दरारें, निवासियों ने अथॉरिटी को ठहराया जिम्मेदार

Residents Issues: ग्रेटर नोएडा में सेक्टरों के अंदर जो सड़कें अभी हाल ही में बनव्यी गईं थीं। उन में भी दरारें पड़ गई हैं और उखड़ने लगी हैं। निवासियों ने इसके लिए प्राधिकरण को जिम्मेदार ठहराया है। निवासियों ने सड़क बनाने में घटिया क्वालिटी के सामान का उपयोग करने का आरोप लगाया है।

क्या है पूरा मामला

बतादें, ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण (Residents Issues)के द्वारा जिन सड़कों का निर्माण करवाया जाता है, वहां पर किस तरीके की गुणवत्ता का इस्तेमाल किया जाता है। इसकी पोल निवासियों ने लाइव वीडियो के जरिए खोल दी है। एक्टिव सिटीजन टीम के एक्टिव मेम्बर हरेन्द्र भाटी ने बताया कि ग्रेटर नोएडा के सेक्टर अल्फा वन में बी ब्लॉक की सड़क का निर्माण कार्य अभद्र रूप से किया जा रहा है। उन्होंने आरोप लगाया कि ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण द्वारा 6 से 7 सालों में नई सड़कों का निर्माण गलत तरीके और घटिया गुणवत्ता से किया जा रहा है। अभी से ही बनाई गई सड़कें उखड़ने और फटने लगी हैं।

कर्मचारियों पर सख्त कार्रवाई की मांग

निवासियों का कहना है कि निर्माण कार्य के दौरान ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण का कोई भी उच्च अधिकारी मौके पर नहीं रहता है, जिसके कारण ठेकेदार घटिया गुणवत्ता का सामान लगवा देते हैं। निवासियों ने प्राधिकरण के उच्चाधिकारियों से बिटुमन (सीआरएमबी) की जांच कराने और कर्मचारियों एवं ठेकेदारों पर सख्त कार्रवाई करने की मांग की है।

यह भी पढ़ें…

Fire Incidents: लगातार बढ़ रहीं आग लगने की घटनाएं, जानिए क्या कहते हैं एक्सपर्ट

अधिकारियों की गलती

हरेन्द्र भाटी ने यह भी आरोप लगाया कि प्राधिकरण के अधिकारी और कर्मचारी गलत कार्यों को भी उच्च अधिकारियों के समक्ष सही बता देते हैं। उनका कहना है कि पता नहीं ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के अधिकारी और कर्मचारी कैसे गलत कार्यों को भी सही बता देते हैं। इसका हर्जाना आम लोगों को चुकाना पड़ता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.