May 19, 2024, 1:01 pm

Authority Took Action: अथॉरिटी ने लिया एक्शन, गंदगी मिलने पर लगाया 50 हजार का जुर्माना

Written By: गली न्यूज

Published On: Wednesday May 15, 2024

Authority Took Action: अथॉरिटी ने लिया एक्शन, गंदगी मिलने पर लगाया 50 हजार का जुर्माना

Authority Took Action: ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने शहर की साफ सफाई व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए कमर कस ली है। इसमें लापरवाही मिलने पर कर्मचारियों पर 50 हजार का जुर्माना लगाया गया है। प्राधिकरण के सीईओ एनजी रवि कुमार ने ओएसडी स्वास्थ्य संतोष कुमार को टीम के साथ गांवों व सेक्टरों में सफाई व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए नियमित रूप से निरीक्षण करने के निर्देश दिए हैं।

क्या है पूरा मामला

बतादें, ग्रेटर नोएडा (authority Took Action) की सफाई व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए जनस्वास्थ्य विभाग की तरफ से चलाया जा रहा जांच अभियान जारी है। प्राधिकरण के ओएसडी संतोष कुमार ने मंगलवार को ग्रेटर नोएडा वेस्ट के सेक्टर दो और तीन का निरीक्षण किया। सेक्टर तीन में एक घर के सामने सीएंडडी वेस्ट का ढेर लगा होने पर ओएसडी ने संबंधित फर्म पर 50 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया। रोड किनारे कूड़ा मिलने पर ठेकेदार पर कार्रवाई की चेतावनी दी।

अलग-अलग एरिया में जाकर किया औचक निरीक्षण

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ एनजी रवि कुमार ने ओएसडी स्वास्थ्य संतोष कुमार को टीम के साथ गांवों व सेक्टरों में सफाई व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए नियमित रूप से निरीक्षण करने के निर्देश दिए हैं। मंगलवार को ओएसडी संतोष कुमार के नेतृत्व में स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ प्रबंधक चेतराम सिंह व टीम ने ग्रेटर नोएडा वेस्ट के अलग-अलग एरिया में जाकर औचक निरीक्षण किया।

इस पर 50 हजार रुपये का जुर्माना लगाया

ओएसडी सबसे पहले चार मूर्ति चौक से तिगड़ी गोलचक्कर तक की रोड की सफाई व्यवस्था को देखा। रोड किनारे कूड़ा पड़ा मिला, जिस पर स्वास्थ्य विभाग की टीम को कड़ी फटकार लगाई और संबंधित ठेकेदार को फोन कर तत्काल सफाई कराने और दोबारा गंदगी मिलने पर कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी। इसके बाद ओएसडी सेक्टर तीन पहुंचे। यहां मकान नंबर 606 के सामने सीएंडडी वेस्ट का ढेर लगा दिखा। इस पर ओएसडी ने संबंधित फर्म राइज इलेवन पर 50 हजार रुपये का जुर्माना लगाया।

यह भी पढ़ें…

Electric City Bus News: ग्रेटर नोएडा वेस्ट में चलेगी इलेक्ट्रिक सिटी बस, जानें पूरी खबर

आगे भी जारी रहेगी कार्रवाई

प्राधिकरण ने सेक्टर दो में भी सफाई व्यवस्था को और बेहतर बनाने के निर्देश दिए। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग से जुड़ी सभी एजेंसियों को लगाकर पूरे शहर की सफाई व्यवस्था को दुरुस्त कराने के निर्देष दिए। ओएसडी संतोष कुमार ने कहा है कि शहर की सफाई व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए बिना पूर्व सूचना के औचक निरीक्षण का अभियान आगे भी जारी रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.