May 17, 2024, 9:43 pm

Cyber Crime News: शेयर बाजार में निवेश के नाम पर ठगे लाखों, एफआईआर दर्ज

Written By: गली न्यूज

Published On: Tuesday April 30, 2024

Cyber Crime News: शेयर बाजार में निवेश के नाम पर ठगे लाखों, एफआईआर दर्ज

Cyber Crime News: दिल्ली एनसीआर समेत आसपास के सभी इलाकों में साइबर ठगों के हौसले बुलंद हैं। पुलिस भी उनका कुछ भी बिगाड़ नहीं पा रही है और वे आय दिन नई नई वारदातों को अंजाम देने में लगे हुए हैं। हाल ही में नोएडा में एक व्यक्ति से शेयर बाजार में निवेश के नाम पर 29 लाख रुपये ठगने का मामला सामने आया है। पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। अभी तक आरोपियों का कुछ भी पता नही चल सका है।

क्या है पूरा मामला

बतादें, नोएडा में साइबर अपराध (Cyber Crime News) थाने में एक व्यक्ति से शेयर बाजार में निवेश के नाम पर 29 लाख रुपये ठगने का मामला सामने आया है। पुलिस के अनुसार सेक्टर-62 स्थित के सुनील भाटिया ने दर्ज कराई एफआइआर में बताया कि जनवरी 2024 में फेसबुक के जरिये उनकी मुलाकात एक व्यक्ति से हुई। वाट्सएप के जरिये बातचीत करते हुए उसने खुद को स्टाक स्पेशल ट्रेनिंग कंपनी का प्रतिनिधि बताया। उसने बताया कि वह स्टाक मार्केट में निवेश करने के लिए ऑनलाइन प्रशिक्षण देते हैं। इसके बाद कुछ सुझाव दिए और एक खुद के एप के बारे में जानकारी दी। उसने बताया कि तीन संस्थानों के साथ उनका करार है जो शेयर बाजार में बेहतर लाभ दिलाते हैं। आरोपित ने वाट्सएप के जरिये विराद गांधी, हिना मेहता और प्रीति राठी से मिलवाया।

जालसालों के झांसे में आकर गंवाए 29 लाख रुपये

इस दौरान ठगों ने आइपीओ में आफर देकर निवेश के लिए भरोसा दिलाया। इसके बाद जालसालों ने झांसे में लेकर 29 लाख रुपये निवेश करा दिए। इसके बाद शिकायतकर्ता ने जब निवेश किए गए रुपये निकालने के बारे में कहा तो जालसाजों ने बातचीत बंद कर दी। यही नहीं एप भी बंद कर दिया। जिससे पीड़ित को अहसास हुआ कि उसके साथ ठगी हुई है।

यह भी पढ़ें…

Metro Coach Restaurant: मेट्रो कोच रेस्तरां की शुरआत, परिवार के साथ लीजिए खाने पीने का आनंद

एफआईआर दर्ज

पीड़ित के मुताबिक एप पर किए निवेश में चार लाख रुपये का लाभ भी हुआ। ठगी का अहसास होने के बाद पीड़ित ने मेहनत की कमाई वापस दिलाने की गुहार लगाई है। साइबर अपराध थाना प्रभारी उमेश नैथानी का कहना है कि मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है। अभी तक आरोपियों का कुछ भी पता नही चल सका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.