April 28, 2024, 12:06 pm

WhatsApp News: WhatsApp लेकर आ रहा धमाकेदार फीचर्स, AI टूल से फोटो बना सकेंगे और भी बेहतर

Written By: गली न्यूज

Published On: Friday March 29, 2024

WhatsApp News: WhatsApp लेकर आ रहा धमाकेदार फीचर्स, AI टूल से फोटो बना सकेंगे और भी बेहतर

WhatsApp News: वर्तमान समय में WhatsApp सबसे बड़ा इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म बन चुका है। करीब 200 करोड़ से ज्यादा लोग इसका इस्तेमाल करते हैं। अपने करोड़ों यूजर्स के लिए वॉट्सऐप अब दो नए शानदार फीचर्स लाने जा रहा है। वॉट्सऐप के नए AI टूल से आप अपनी फोटो को पहले से ज्यादा बेहतर बना सकेंगे।

क्या है पूरा मामला

बतादें, आज के समय में दुनिया में वॉट्सऐप (WhatsApp News)  सबसे बड़ा मैसेजिंग प्लेटफॉर्म है। 2 बिलियन से ज्यादा लोग इस प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल इंस्टेंट मैसेजिंग के लिए करते हैं। वॉट्सऐप अपने करोड़ों यूजर्स की सहूलियत के लिए नए नए फीचर्स और अपडेट्स लाता रहता है। अब कंपनी अपने ऐप पर एक ऐसा फीचर देने जा रही है जिससे आप अपनी क्वेरी को भी सॉल्व कर सकते हैं।

आपको बता दें कि वॉट्सऐप इन दिनों एक साथ कई सारे फीचर्स पर काम कर रहा है। कंपनी यूजर्स के लिए एक AI बेस्ड फोटो एडटिंग टूल ला रहा है जिससे आप अपनी फोटोज को क्रिएटिव लुक दे पाएंगे। अब मेटा के एक नए फीचर की जानकारी मिली है। कंपनी इस समय एक ऐसे नए फीचर पर भी काम कर रही है जिसमें आपको Meta AI से सवाल पूछने का मौका मिलेगा।

Wabetainfo के अनुसार…

बता दें कि वॉट्सऐप के अपकमिंग फीचर्स पर नजर रखने वाली वेबसाइट वॉबेटाइंफो ने ऐप पर आने वाले इन दोनों फीचर्स की जानकारी दी। गूगल प्ले स्टोर पर WhatsApp beta for Android 2.24.7.13 update से इस बात का खुलासा हुआ की फोटो को बेहतर बनाने के लिए वॉट्सऐप एक नया एआई टूल ला रहा है।

वहीं दूसरी तरफ WhatsApp beta for Android 2.24.7.14 update से यह पता चला कि जल्द ही यूजर्स को Meta AI से सवाल पूछने वाला फीचर्स भी मिलेगा। वॉबेटाइंफो के मुताबिक आप Ask Meta AI से वॉट्सऐप या इसके फीचर्स को इस्तेमाल करने संबंधी कोई भी सवाल पूछ सकते हैं।

यह भी पढ़ें…

High Security Registration Plate: गाड़ियों में हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट न लगाने वालों पर होगी कार्रवाई… हो जाएं सावधान!

फोटो एडिटिंग के लिए मिलेंगे शानदार फीचर्स

जानकारी के अनुसार वॉट्सऐप के अपकमिंग फीचर में आने वाला फोटो एडिटिंग टूल में बैकड्रॉप जैसी सुविधाओं के साथ अपनी फोटो को बेहतर बना सकते हैं। इस फीचर की मदद से आप अपनी फोटो का बैकग्राउंड भी बदल सकते हैं। इतना ही नहीं फोटो के स्टाइल को बदलने के लिए यूजर्स को रीस्टाइल सुविधा भी मिलेगी। फोटो एडटिंग में एक तीसरा ऑप्शन एक्सपेंड का होगा जिससे आप अपने फोटो के साइज को कम ज्यादा कर सकेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.