May 11, 2024, 12:06 am

Lift Issue In Appartments: सोसाइटी की लिफ्ट में फंसे रहे 4 लोग.. 20 मिनट तक हलक में अटकी रही सांस!

Written By: गली न्यूज

Published On: Tuesday October 31, 2023

Lift Issue In Appartments: सोसाइटी की लिफ्ट में फंसे रहे 4 लोग.. 20 मिनट तक हलक में अटकी रही सांस!

Lift Issue In Appartments: नोएडा-ग्रेटर नोएडा की सोसाइटियों में शायद ही कोई ऐसा दिन आता होगा जब लिफ्ट खराब होने से लोगों को परेशानी का सामना न करना पड़ता होगा. मेंटेनेंस के लिए भारी कीमत चुकाने के बाद भी कई बार रेजिडेंट्स को जान जोखिम में रखकर लिफ्ट में सवार होना पड़ता है. खास बात ये है कि कई बार बुजुर्ग और महिलाएं इसमें इस कदर फंस जाते हैं कि उन्हें निकलने में घंटों तक का वक्त लग जाता है.

कहां का है ताजा मामला

लिफ्ट में रेजिडेंट्स के फंसने (Lift Issue In Appartments) का ताजा मामला ग्रेटर नोएडा के एसकेए ग्रीन आर्क सोसायटी (SKA Greenarch Society) से सामने आया है. सोसाइटी की एक लिफ्ट चलते-चलते अचानक बंद हो गई. जिससे उसमें सवार 4 लोग काफी देर तक फंसे रहे. बाद में किसी तरह से आसपास के लोगों को बुलाकर लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला गया.

लिफ्ट का अलार्म बटन खराब

एसकेए ग्रीन आर्क सोसायटी के जिन्निया टावर में विनीत गोयल अपने परिवार के साथ रहते हैं. विनीत गोयल ने बताया कि रविवार रात को उनके बुजुर्ग पिता विजय गोयल समेत चार लोग लिफ्ट से नीचे से ऊपर आ रहे रहे थे. जैसे ही लिफ्ट पहली मंजिल पर पहुंची, वह अचानक झटके के साथ रुक गई. लिफ्ट में फंसे लोगों ने लिफ्ट के अंदर से काफी देर तक अलार्म बटन दबाया, लेकिन कोई मदद नहीं मिली. लिफ्ट के अंदर इंटरकाम से टावर गार्ड और मेन गेट पर भी फोन किया गया, लेकिन न तो टावर गार्ड ने फोन उठाया और न ही मेन गेट पर किसी ने फोन पिक किया.

यह भी पढ़ें:-

Child Stuck In Lift: ‘प्लीज भगवान मुझे बचा लो’ कहते हुए रोने लगी लिफ्ट में फंसी बच्ची.. 20 मिनट बाद निकली बाहर

पीड़ित ने फोन कर रेजिडेंट्स से मांगी मदद

विनीत गोयल ने बताया कि उनके पिता विजय गोयल के पास मोबाइल था और गनीमत यह रही कि मोबाइल में नेटवर्क आ रहा था. उन्होंने टावर निवासी प्रेम तिवारी को मोबाइल से फोन करके घटना की जानकारी दी. प्रेम तिवारी ने फिर मेन गेट पर मोबाइल से कॉल करके बताया, तब कहीं जाकर लिफ्ट का दरवाजा खोल कर लोगों को बाहर निकाला गया. सोसाइटी में रहने वाले लोगों ने बताया कि सोसायटी में चार टावर हैं. आए दिन किसी न किसी टावर में लिफ्ट फंसती रहती है.

भारी मेंटेनेंस चार्ज लेकिन सुविधा नहीं

सोसाइटी रेजिडेंट्स इस घटना के बाद से गुस्से में हैं. उनका आरोप है कि सोसाइटी मेंटेनेंस के नाम पर भारी भरकम शुल्क लिया जाता है वो भी एडवांस में लेकिन इसके बाद भी बिल्डर सही तरीके से सोसाइटी की मेंटेनेंस नहीं कर रहा है. मेटेनेंस नहीं करने के कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. लोगों की मांग है कि रखरखाव व्यवस्था दुरुस्त किया जाए ताकि लोगों का लिफ्ट में फंसना बंद हो.

संबंधित खबरें :-

lift accident: नोएडा जिला अस्पताल की लिफ्ट में फंसे लोग, काफी समय के इंतजार के बाद आई टीम, हो सकता था हादसा, अस्पताल की लिफ्ट में भी सेफ्टी पर सवाल।

Leave a Reply

Your email address will not be published.