May 19, 2024, 2:23 pm

Residents Issues: बालकनी की दीवार पर गमले रखने पर लगी रोक, ये है वजह

Written By: गली न्यूज

Published On: Thursday May 9, 2024

Residents Issues: बालकनी की दीवार पर गमले रखने पर लगी रोक, ये है वजह

Residents Issues: ग्रेनो वेस्ट की एक गौड़ सौंदर्यम सोसाइटी में बालकनी की दीवारों पर गमले रखने पर पाबंदी लगा दी गई है। दरअसल, हाल ही में यहां की पाम वैली सोसाइटी में एक्सपोर्ट मैनेजर की बालकनी से ईंट गिरने से मौत हो गई थी। जिसके बाद AOA ने ये कदम उठाया है ताकि दोबारा ऐसा हादसा न हो।

क्या है पूरा मामला

बतादें, ग्रेटर नोएडा वेस्ट (Residents Issues) की गौड़ सौंदर्यम सोसाइटी के अपार्टमेंट ऑनर्स (AOA) ने बालकनी की दीवारों पर गमले समेत अन्य किसी तरह का कोई सामान रखने पर रोक लगा दी है। AOA ने इसके लिए बाकायदा सभी निवासियों को आदेश जारी कर दिए हैं। बताया जा रहा है कि हाल ही में गौड़ सौंदर्यम सोसाइटी में एक एक्सपोर्ट मैनेजर के सिर पर बालकनी से ईंट गिर जाने से उसकी मौत हो गई थी। जिसके बाद सोसाइटी में AOA ने निवासियों की सुरक्षा की दृष्टि से ये फैसला लिया है। ताकि भविष्य में ऐसा कोई भी हादसा सोसाइटी में न हो।

बालकनी की दीवार पर  कोई सामान नहीं रखा जायेगा

इस मामले में AOA के महासचिव आशीष सिंह ने बताया की बालकनी की दीवार पर  कोई सामान नहीं रखा जायेगा। जिन फ्लैट्स की दीवार पर गमले रखे थे उन्हें हटा दिया गया है। साथ ही लोगों से बालकनी में ऐसा कोई भी सामान न रखने की अपील की गई है जो नीचे गिर सकता है और किसी को नुकसान पहुंचा सकता है। सोसाइटी के सभी निवासियों को नोटिस बोर्ड और ईमेल के माध्यम से सूचना दी गई है।

यह भी पढ़ें…

Shortage Of Water: गर्मियों में पानी की किल्लत, नहाने को तरस गए लोग… बाल्टियों से ढो रहे पानी

इसलिए लगाई रोक

बतादें, 1 मई को  ग्रेटर नोएडा  की पाम वैली सोसाइटी के फ्लैट की बालकनी से एक्सपोर्ट कंपनी के मैनेजर के सिर पर ईंट गिर गई थी। जिससे वे गंभीर रूप से घायल हो गए थे। उन्हे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। इस घटना से सबका लेते हुए ही AOA ने बालकनी की दीवारों पर गमले या अन्य सामान रखने पर रोक लगाई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.