July 17, 2024, 9:12 pm

यूपी में पावर शट डाउन पर गुस्साए सीएम योगी, बेवजह शटडाउन किया तो शंट कर देंगे

Written By: गली न्यूज

Published On: Thursday June 15, 2023

यूपी में पावर शट डाउन पर गुस्साए सीएम योगी, बेवजह शटडाउन किया तो शंट कर देंगे

CM Yogi Adityanath on Power Cut: उत्तर प्रदेश के ज्यादातर जिलों में इन दिनों भीषण गर्मी पड़ रही है. ऐसे में कई इलाकों में बिजली की मांग में जोरदार बढ़ोतरी हुई है. बिजली की बढ़ती मांग के कारण उत्तर प्रदेश पावर कॉर्पोरेशन पर जबरदस्त प्रेशर है ऐसे में कई इलाकों में बिजली की कटौती भी देखी जा रही है. लेकिन अब ये साफ हो गया है कि यूपी में बिजली की कटौती नहीं की जाएगी.

सीएम योगी का सख्त निर्देश

यूपी में बिजली कटौती को लेकर सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने सख्‍त निर्देश (CM Yogi Adityanath on Power Cut) जारी कर दिया है. सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने 22 जून तक पूरे प्रदेश में बिजली कटौती पर रोक लगा दी है. समीक्षा बैठक में सीएम योगी ने बिजली विभाग के अधिकारियों को सख्‍त हिदायत दी है कि बेवजह बिजली कटौती के कारण लोगों को परेशानी नहीं होनी चाहिए.

बिजली कटौती की शिकायतों को दूर करें 

सीएम योगी ने ये निर्देश समीक्षा बैठक में दी है. उन्‍होंने कहा कि फॉल्‍ट ठीक करने के नाम पर बेवजह बिजली कटौती की जा रही है. बेवजह बिजली कटौती बर्दाश्‍त नहीं की जाएगी. उन्‍होंने कहा कि किसी भी तरह की बिजली कटौती की शिकायत कहीं से नहीं मिलनी चाहिए.

यह भी पढ़ें:-

स्पा सेंटर की आड़ में चल रहा था सेक्स रैकेट, पुलिस ने बड़ी चालाकी से किया खुलासा

खराब ट्रांसफार्मर ठीक कर लें 

सीएम योगी ने कहा कि जहां भी ट्रांसफार्मर के खराब होने की सूचना मिल रही है, उसे तत्‍काल ठीक कराया जाए, जरूरत पड़ने पर उसे बदलवा भी सकते हैं. उन्‍होंने कहा कि 1912 पर मिल रही शिकायतों का बिना हल निकाले निस्‍तारण होने पर कार्रवाई की जाएगी.

पांच बिजली घरों को चालू किया गया 

सीएम योगी के सख्‍त रवैये को देखते हुए प्रदेश के पांच बिजली घरों में 1870 मेगावाट की ईकाइयों को चालू कर दिया गया. बता दें कि यूपी में बिजली की मांग बढ़ी है. प्रदेश के कुछ बिजली उत्‍पादन इकाइयों के खराब होने के कारण उत्‍पादन कम हो पा रहा है. बता दें कि यूपी में गर्मी शुरू होते ही बिजली कटौती की शिकायतें मिलनी लगी थीं. अधिकारी टेक्निकल फॉल्‍ट बताकर अपना पल्‍ला झाड़ लेते थे. वहीं, इन दिनों यूपी में पड़ रही भीषण गर्मी से लोग परेशान हैं. ऊपर से बेवजह बिजली कटौती ने तो उन्‍हें बाहर निकलने पर मजबूर कर रखा है.

 

यह भी पढ़ें:-

 

लुंगी और नाइटी पहनकर बाहर ना निकलें, ग्रेटर नोएडा के इस सोसाइटी के AOA का तुगलकी फरमान

Leave a Reply

Your email address will not be published.