May 19, 2024, 1:57 pm

The Hyde Park Housing Society : 8 आरोपी लगा रहे हैं कोर्ट का चक्कर.. क्या है पूरा मामला और कहां तक पहुंची जांच.. जानिए सबकुछ

Written By: गली न्यूज

Published On: Sunday May 12, 2024

The Hyde Park Housing Society : 8 आरोपी लगा रहे हैं कोर्ट का चक्कर.. क्या है पूरा मामला और कहां तक पहुंची जांच.. जानिए सबकुछ

The Hyde Park Housing Society : नोएडा के सेक्टर 78 स्थित द हाइड पार्क हाउसिंग सोसायटी (The Hyde Park Housing Society) का एक मामला इन दिनों सूर्खियों में है. मामला अपार्टमेंट ऑनर एसोसिएशन पर अवैध कब्जे और दो करोड़ के फंड गबन प्रकरण से जुड़े दस्तावेजों की चोरी और उनसे छेड़छाड़ से जुड़ा है. इस मामले में पुलिस एक्शन में है और इसे लेकर आरोप पत्र दाखिल कर दिया गया है. अब मामला कोर्ट में है जहां इस पर बहस किया जाएगा और फिर दोष सिद्ध किए जाएंगे.

मामले का बैकग्राउंड

हैरान कर देने वाला यह पूरा मामला नवंबर 2023 का है जब द हाइड पार्क सोसायटी (The Hyde Park Housing Society)) के तत्कालीन सचीव अतुल राज ने अपार्टमेंट ऑनर एसोसिएशन पर अवैध कब्जे और दो करोड़ के फंड गबन को लेकर एक मुकदमा दर्ज कराया था. 19 नवंबर 2023 को दर्ज एफआइआर में सोसाइटी में ही रहने वाले 8 लोगों को आरोपी बनाया गया था. खास बात यह है कि इस केस के ज्यादातर आरोपी फिलहाल अपार्टमेंट ऑनर एसोसिएशन से जुड़े हैं.

क्या है आरोप

तत्कालीन सचीव अतुल राज ने आरोप लगाया था कि सोसाइटी में रहने वाले सुजीत कुमार, अमित गुप्ता, दिनेश नेगी, अजय पांडेय, नीलेश रावत,  हेमराज चंदेल, सचिन कुमार, सत्येंद्र पाल के द्वारा सोसायटी में लोगों के गाढ़ी कमाई को जमा करके छल से गबन कर लिया. अतुल राज का कहना है कि आरोपियों ने  2-3 अक्टूबर की रात गबन किए गए धन के साक्ष्य को मिटाने के उद्देश्य से एओए के महत्वपूर्ण दस्तावेज, इलेक्ट्रानिक उपकरण, कंप्यूटर, सीपीयू, सीसीटीवी डीवीआर, हार्ड डिस्क और लैपटाप आदि की चोरी कर ली गई. आरोपों के मुताबिक यह घटना छिपकर एओए के कार्यालय में बैठकर बड़ी संख्या में चेकों पर हस्ताक्षर किए गए. मामला सामने आने के बाद इसमें FIR दर्ज कराकर जांच की मांग की गई.

पुलिस जांच में क्या मिला

इस केस की जांच सेक्टर 113 की टीम कर रही है. इस जांच के बाद ही चार्जशीट दाखिल की गई है. जांच के दौरान आरोपियों के खिलाफ सीसीटीवी कैमरे की फुटेज जैसे अहम साक्ष्य मिले. साथ ही गवाहों के बयान और बाकी सबूतों के आधार पर आरोप पत्र दाखिल किए गए हैं. द हाइड पार्क सोसायटी के मौजूदा एओए अध्यक्ष सुजीत कुमार, दिनेश नेगी, अजय पांडेय, निलेश रावत, हेमराज चंदेल, अमित गुप्ता, सचिन कुमार और सतेंद्र पाल के खिलाफ आरोप पत्र न्यायालय में दाखिल किया गया है.

अभी क्या एक्शन

मामला कोर्ट में है और कोर्ट से समन जारी होने के बाद जब आरोपी पेश नहीं हुए तब कोर्ट ने आरोपियों के खिलाफ वारंट इश्यू किया. इस वारंट के खिलाफ अंतरिम जमानत के लिए आरोपी जिला जज के कोर्ट पहुंचे लेकिन जिला जज ने आरोपियों को लोअर कोर्ट जाकर 30-30 हजार के दो बॉन्ड भरने के निर्देश दिए हैं. अब आरोपियों के जमानत पर अगली सुनवाई 15 मई को होगी.

मिलती-जुलती खबरें

Scuffle in Noida Appartment: द हाइड पार्क सोसाइटी मारपीट मामले में चौंकाने वाले खुलासे, किसी फिल्मी स्क्रिप्ट की तरह है पूरा मामला

अतुल राज ने क्या कहा

अतुल राज का आरोप है कि कोर्ट के आदेश का अनुपालान हेतु तहसीलदार दादरी और थाना प्रभारी 113 के आने के पहले ही 2-3 अक्टूबर 2023 की राच आरोपियों ने दस्तावेजों की चोरी गलत नीयत से की. जिसके वीडियो सबूत हैं अब जब क्राइम ब्रांच की जांच के बाद आरोपियों के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किए गए हैं तो ऐसे में तत्काल प्रभाव से एओए के पदाधिकारियों को अपने पद से त्याग पत्र दे देना चाहिए.

AOA ने क्या कहा

द हाइड पार्क सोसायटी के अपार्टमेंट ऑनर एसोसिएशन के मौजूदा सचिव अमित गुप्ता ने इस पूरे केस को झूठा बताया है. उनका आरोप है कि एक ही थाने में 5 महीने के अंदर दो-दो बार उन लोगों के खिलाफ लगभग सेम धाराओं में केस दर्ज कराया गया है और केस दर्ज कराने वाले लोग एक ही ग्रुप के हैं. इनका आरोप है कि बिनी किसी वैधानिक आदेश के और पुलिस की मदद से दागी लोगों को अपार्टमेंट ऑनर एसोसिएशन में जगह दी गई. अमित गुप्ता का कहना है कि इस मामले में तहसीलदार, तत्कालीन एसएचओ सर्वेश सिंह, एसएसआई राजकुमार चौहान के खिलाफ पहले ही सेशन कोर्ट और अलाहाबाद हाईकोर्ट में मामला लंबित है. उन्होंने अतुल राज और उनके साथियों पर भी करीब 4 करोड़ रुपये के गबन का आरोप लगाया है.

पूरा मामला कोर्ट में है अगर एओए पदाधिकारियों के खिलाफ दोष सिद्ध होता है तो अपने आप में यह मामला नजीर बन सकता है क्योंकि एओए में कोई भी हो उसे न गबन करने का अधिकार है और न ही सोसाइटी हित के नाम पर लोगों के धन को बेवजह खर्च करने का.

यह भी पढ़ें:-

The Hyde Park Society Issue: नोएडा के द हाइड पार्क सोसाइटी में AOA ने चुराए सामान? लगे गंभीर आरोप

Leave a Reply

Your email address will not be published.