May 14, 2024, 4:27 am

The Hyde Park Society Issue: नोएडा के द हाइड पार्क सोसाइटी में AOA ने चुराए सामान? लगे गंभीर आरोप

Written By: गली न्यूज

Published On: Sunday October 8, 2023

The Hyde Park Society Issue: नोएडा के द हाइड पार्क सोसाइटी में AOA ने चुराए सामान? लगे गंभीर आरोप

The Hyde Park Society Issue: नोएडा की द हाइड पार्क सोसाइटी में पुरानी कार्यकारिणी को अपार्टमेंट ऑनर एसोसिएशन की जिम्मेदारी मिलने के बाद भी विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. सबसे बड़ी बात ये है कि कार्यभार संभालने के बाद पुष्पेंद्र सिंह और टीम ने दिनेश नेगी गुट पर बड़ा आरोप लगाया है. इस बीच दिनेश नेगी गुट की ओर से भी तहसीलदार और स्थानीय थाना के SHO सर्वेश सिंह पर गंभीर आरोप लगाए गए हैं.

क्या है मामला 

नोएडा की सेक्टर 78 स्थित द हाइड पार्क सोसाइटी (The Hyde Park Society Issue) में स्थानीय प्रशासन ने 3 अक्टूबर को को पुरानी कार्यकारिणी को अपार्टमेंट ऑनर एसोसिएशन को कार्यभार सौंपा था. इस दौरान दिनेश नेगी गुट के ज्यादातर मेंबर गायब रहे. पूर्व सचिव अजय पांडे भी मौके पर मौजूद नहीं रहे. जिस कारण तहसीलदार ने पुलिस प्रशासन की मौजूदगी में सोसाइटी का हैंडओवर दिलाया गया. अब एओए बोर्ड ने दिनेश नेगी एंड टीम पर बेहद गंभीर आरोप लगाया गया है.

किस तरह के आरोप लगे 

एओए कार्यकारिणी का आरोप है कि सोसाइटी पर अवैध तरीके से कब्जा करने वाले लोगों ने सोसाइटी की कई संपत्तियों को नुकसान पहुंचाने के साथ-साथ कई ऐसे जरुरी सामान और दस्तावेज हैं जिसे ईमेल भेजने के बाद भी वापस नहीं किया गया है. एओए सचिव अतुल राज ने ईमेल भेजकर इस बारे में दिनेश नेगी एंड टीम से जवाब मांगा है . इन सवालों को ईमेल के साथ-साथ सोसाइटी के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर भी किया गया है.

  1.  AOA कार्यालय से चोरी किये गए फाइल, रिकार्ड्स, कंप्यूटर, लैपटॉप आदि एसोसिएशन कार्यालय को वापस नहीं किया गया है।
  2.  साथ ही आपके द्वारा माह सितम्बर 2023 तक निवासियों से CAM (Common Area Maintenance) की वसूली की गयी थी जिसका रिकॉर्ड और प्रत्येक फ्लैट का लेजर आपके द्वारा अभी तक नहीं वापस किया गया है। इसकी वजह से निवासियों को बेवजह परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है जिसकी सम्पूर्ण जिम्मेवारी आपकी है।
  3. माह अगस्त के बिजली बिल भी निवासियों से आपके द्वारा जमा ली गयी है लेकिन 73,64,986 रूपये के बिल में से आपके द्वारा मात्र 51,00,000 लाख रूपये की राशि दिनांक 15 सितम्बर 2023 को जमा की गयी है। कृप्या आप हमें अवगत कराएं कि निवासियों द्वारा प्री पेड में बिजली रिचार्ज करने के बाद भी तकरीबन बिल के 22 लाख रूपये कम क्यों जमा किये गए हैं ?
  4.  निवासियों द्वारा जमा किये गए उन पैसों का क्या हुआ जिसे जमा नहीं किया गया
  5. मेंटेनेंस एवं सिक्योरिटी एजेंसी के सितम्बर महीने के बिल का भुगतान आपके द्वारा किया जाना है क्योंकि निवासियों से पैसे आपके द्वारा जमा लिए गए थे। कृप्या जल्द से जल्द उन एजेंसी के भुगतान का चेक रिलीज़ करें अथवा ICICI /अन्य बैंकों में जमा लिये गए पैसों को HDFC बैंक में अविलंब स्थानांतरित करें।
  6. ये कुछ चीजें जो पिछले 5 दिनों में आपके अवैधानिक कब्जे को AOA कार्यालय से हटाने के बाद पता चलीं हैं और आगे जाँच जारी है। जैसे जैसे हमारे समक्ष और चीजें आएँगी, वो सभी इस लिस्ट में जुड़ती चली जाएँगी।

इस संबंध में कार्यकारिणी ने दिनेश नेगी , अजय पांडे, निलेश रावत, सुजीत, सचिन आदि को रिमांडर मेल भेजा है. इसके साथ ही 8 8 अक्टूबर 2023 शाम 6 बजे के पूर्व सभी चोरी किये गए सामान, कंप्यूटर, लैपटॉप एवं कार्यालय के सभी रिकार्ड्स अविलंब जमा कराने का आग्रह किया है.

गायब सामान की लिस्ट देखें :-

अजय पांडे ने क्या कहा 

इस बीच अतुल राज के ईमेल का पूर्व सेक्रेट्री अजय पांडे ने भी जवाब दिया है. इस जवाबी ईमेल में अजय पांडे ने बेहद गंभीर आरोप स्थानीय प्रशासन पर लगाया है. गली न्यूज के पास अजय पांडे द्वारा भेजे गए ई-मेल मौजूद है. इस ईमेल में अजय पांडे ने साफ-साफ सचिव अतुल राज और तहसीलदार ओपी पासवान के साथ आए लोगों पर सामान के चोरी करने के आरोप लगाए हैं. इतना ही नहीं अजय पांडे का आरोप है कि किसी भी तरह के पब्लिक प्रॉपर्टी के मिसिंग के लिए उन्होंने  तहसीलदार ओपी पासवान, एसएचओ सर्वेश सिंह और अतुल राज को जिम्मेदार ठहराया है. अजय पांडे का कहना है कि जो भी सामान उन्हें हैंडओवर में अश्विनी त्रिपाठी से मिला था वो सभी सामान मौजूद हैं.

मिसिंग आइटम को लेकर अतुल राज बेहद गंभीर हैं. पुष्पेंद्र सिंह ने अजय पांडे के बयान को बचकाना बताया है. उन्होंने कहा है कि पुलिस पर इस तरह का गंभीर आरोप लगाकर वो प्रशासन को बदनाम कर रहे हैं. साथ ही उनका कहना है कि सोसाइटी का हैंडओवर प्रशासन की मौजूदगी में उन्हें मिला था और मिसिंग आइटम की पूरी जानकारी प्रशासन को भी है अगर तय समय पर मिसिंग आइटम नहीं मिला तो वो कानूनी कार्यवाही के लिए बाध्य होंगे. ऐसे में ये विवाद अब यहीं थमता नजर नहीं आ रहा है.

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.