May 19, 2024, 1:57 pm

Lift Accident News: ब्रेक फेल होने से लिफ्ट हुई बेकाबू, झटके के साथ पहुंची टॉप फ्लोर, कई लोग घायल

Written By: गली न्यूज

Published On: Monday May 13, 2024

Lift Accident News: ब्रेक फेल होने से लिफ्ट हुई बेकाबू, झटके के साथ पहुंची टॉप फ्लोर, कई लोग घायल

Lift Accident News: उत्तर प्रदेश में लिफ्ट एक्ट की मंजूरी मिल जाने के बावजूद लिफ्ट के हादसे थमने का नाम नही ले रहे हैं। हाल ही में नोएडा से लिफ्ट हादसे का दर्दनाक मामला सामने आया है। यहां की एक पारस टियरा सोसाइटी में एक लिफ्ट का ब्रेक फेल हो जाने से वह बेकाबू होकर अचानक 25 वीं मंजिल पर पहुंच गई। जिसके कारण लिफ्ट में सवार लोग घायल हो गए।

क्या है पूरा मामला

बतादें, नोएडा में रविवार की रात एक दर्दनाक लिफ्ट हादसा (Lift Accident News) हुआ है, जिसमें तीन लोग घायल हो गए। पारस टिएरा सोसाइटी के टावर-5 की लिफ्ट में यह घटना हुई जब अचानक लिफ्ट के ब्रेक फेल हो गए और वह बेकाबू होकर सीधे 25वीं मंजिल पर पहुंच गई। सोसायटी के निवासियों के मुताबिक, लिफ्ट चौथी मंजिल पर खराब हो गई थी और लोग बाहर निकलने लगे थे। इसी बीच लिफ्ट के ब्रेक ने काम करना बंद कर दिया और वह तेजी से ऊपर उठने लगी।आखिरकार लिफ्ट ने सबसे ऊपरी मंजिल की छत को तोड़ दिया। इस दुर्घटना के वक्त लिफ्ट में तीन निवासी सवार थे। घटना की सूचना मिलते ही सोसाइटी के अन्य निवासी मौके पर इकट्ठा हो गए। निवासियों का कहना है कि पिछले कुछ समय से लिफ्ट की देखरेख ठीक से नहीं की जा रही थी। उन्होंने इस लापरवाही पर तुरंत कार्रवाई की मांग की है। सोसाइटी के सचिव ने कहा कि वे आर्किटेक्ट्स और निर्माताओं से इस पूरे मामले की जांच करवाएंगे।

यह भी पढ़ें…

Electricity Power Plants: गर्मी में मिलेगी राहत, लगाए जाएंगे चार नए पावर प्लांट

मौके पर पहुंची पुलिस

हादसे की सूचना मिलते ही नोएडा पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने बताया कि तकनीकी खामी के कारण यह हादसा हुआ है। सभी लोग सुरक्षित हैं और मौके पर शांति बनी हुई है। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है। दरअसल, नोएडा समेत आसपास के शहर बड़ी इमारतों वाले शहर हैं जहां लाखों लोगों को लिफ्ट पर निर्भर रहना पड़ता है। लेकिन पिछले समय में लगातार लिफ्ट हादसों की घटनाएं हो रही हैं, खासकर लिफ्ट के रख-रखाव की लापरवाही के कारण। लिफ़्ट से जुड़े हादसों पर लगाम लगाने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार ने लोकसभा चुनाव से ठीक पहले नया क़ानून लागू किया है। क़ानून लागू होने के बाद भी लगातार लिफ़्ट हादसे हो रहे हैं। ज़िम्मेदार लोगों पर कार्रवाई नहीं हो रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.