May 19, 2024, 1:35 pm

Residents Protest: निवासियों ने बिल्डर के खिलाफ खोला मोर्चा, ये है वजह

Written By: गली न्यूज

Published On: Monday May 13, 2024

Residents Protest: निवासियों ने बिल्डर के खिलाफ खोला मोर्चा, ये है वजह

Residents Protest: दिल्ली एनसीआर समेत आसपास की ज्यादातर हाउसिंग सोसाइटियों में बिल्डर की तानाशाही और मनमानी बढ़ती जा रही है। हाल ही में ग्रेनो वेस्ट की एक सोसाइटी में लोगों ने बिल्डर के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। लोगों ने आरोप लगाया की भीषण गर्मी पड़ने के बावजूद बिल्डर प्रबंधन ने सोसाइटी में स्विमिंग पूल की गतिविधियां चालू नहीं करवाई हैं। पैसा वसूलने के बावजूद कोई भी सुविधाएं मुहैया नहीं कराई जाती हैं। जिसकी वह से निवासियों को कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है।

क्या है पूरा मामला

बतादें, ग्रेनो वेस्ट (Residents Protest) में स्थित पंचशील हाइनिस के निवासियों ने रविवार को बिल्डर के खिलाफ जमकर विरोध प्रदर्शन किया। जिसमें उन्होंने सोसायटी के स्विमिंग पूल को फिर से चालू करने की मांग की। निवासियों ने सूखे पूल के अंदर जाकर बाल्टी और मग में पानी भरकर एक सांकेतिक नहाने का प्रदर्शन किया। लोगों ने बिल्डर प्रबंधन पर आरोप लगाया की भीषण गर्मी पड़ने के बावजूद बिल्डर प्रबंधन ने सोसाइटी में स्विमिंग पूल की गतिविधियां चालू नहीं करवाई हैं। पैसा वसूलने के बावजूद कोई भी सुविधाएं मुहैया नहीं कराई जाती हैं। जिसकी वजह से निवासियों को कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है।

चार सालों से स्वीमिंग पूल बंद

सोसाइटी के निवासियों के मुताबिक, स्विमिंग पूल लगभग 4 साल से बंद है। जबकि बिल्डर की ओर से क्लब और अन्य सुविधाओं का वादा किया गया था, लेकिन स्विमिंग पूल अभी भी बंद है। आसपास की सभी सोसाइटियों में पूल चल रहे हैं, लेकिन हाइनिस में नहीं चालू है।

यह भी पढ़ें…

Residents Issues: करोड़ों रुपए का फ्लैट खरीदने के बाद भी पानी के लिए तरस रहे लोग, मालिकाना हक से भी वंचित

निवासियों ने दी चेतावनी

उन्होंने बताया कि पूल की मरम्मत और पानी फिल्टरेशन की आवश्यकता है, लेकिन इस काम को नहीं किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि बच्चे स्विमिंग पूल को फिर से चालू करने के लिए बहुत जिद कर रहे हैं। निवासियों ने आरोप लगाया कि बिल्डर ने सुविधाओं को लेकर वादाखिलाफी की है। उन्होंने चेतावनी दी कि अगर पूल को जल्द से जल्द फिर से चालू नहीं किया गया तो वे और बड़ा विरोध प्रदर्शन करेंगे। जिससे जल्द से जल्द बिल्डर के खिलाफ एक्शन लिया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.