May 19, 2024, 1:00 pm

Residents Protest: बिल्डर की नीतियों के खिलाफ निवासियों का फूटा गुस्सा, पुतला फूंककर किया विरोध प्रदर्शन

Written By: गली न्यूज

Published On: Monday May 13, 2024

Residents Protest: बिल्डर की नीतियों के खिलाफ निवासियों का फूटा गुस्सा, पुतला फूंककर किया विरोध प्रदर्शन

Residents Protest: दिल्ली एनसीआर समेत आसपास की ज्यादातर हाउसिंग सोसाइटियों में बिल्डर की मनमानी और तानाशाही के मामले एक के बाद एक करके सामने आ रहे हैं। अब इन सभी को लेकर निवासियों ने विरोध प्रदर्शन करना शुरू कर दिया है। हाल ही में ग्रेनो वेस्ट की कई सोसाइटियों में निवासियों ने जमकर विरोध किया और बिल्डर की नीतियों के खिलाफ पुतला भी फूंका है।

क्या है पूरा मामला

बतादें, ग्रेटर नोएडा वेस्ट (Residents Protest) में रविवार को कई हाउसिंग सोसाइटी में हंगामा हुआ। लोगों ने जिम्मेदारों की नीतियों के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। ग्रेटर नोएडा वेस्ट में पंचशील ग्रीन्स-2 हाउसिंग सोसाइटी के निवासियों ने बिल्डर की नीतियों के खिलाफ पुतला फूंका है। तो निराला रियल एस्टेट सोसाइटी के लोगों ने भी मार्च निकाल कर नाते बाजी कर के बिल्डर से अपने अधिकारों की मांग की। लोगों ने सड़क पर उतर कर खूब हंगामा किया।

लोगों ने सड़क पर काटा हंगामा

इस मामले में सोसाइटी के निवासी आलोक कुमार का कहना है कि बिल्डर ने एलपीएफ (लेट पेमेंट फीस) को लागू किया हुआ है। इसको समाप्त करने की मांग निवासियों की है। उन्होंने बताया कि कोविड-19 के समय में गौतमबुद्ध नगर जिलाधिकारी और सरकार ने भी यही कहा था कि निवासियों से ऐसा कोई भी भुगतान न वसूला जाए, जो गलत है। उसके बावजूद भी बिल्डर के द्वारा लेट पेमेंट फीस को वसूला जा रहा है। जब भी मेंटेनेंस जमा करने की बात की जाती है तो मेंटेनेंस डिपार्टमेंट में बैठे लोग पहले एलपीएफ मांगते हैं।

यह भी पढ़ें…

Lift Accident News: ब्रेक फेल होने से लिफ्ट हुई बेकाबू, झटके के साथ पहुंची टॉप फ्लोर, कई लोग घायल

ऐसे हुआ मामला शांत

सोसाइटी के निवासियों ने बताया कि बिल्डर की इसी नीति के खिलाफ रविवार को प्रदर्शन किया गया। लोगों ने खूब नारेबाजी की है। तानाशाही और तुगलकी फरमानों के खिलाफ आवाज उठाई गई। मौके पर हंगामा बढ़ता देख पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने मामले को शांत करवाया। लेकिन निवासियों का कहना है की बिल्डर ने अगर उनकी मांगों की पूर्ति नहीं की तो ये विरोध प्रदर्शन लंबे समय तक जारी रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.