April 29, 2024, 11:38 am

Student Committed Suicide: नहीं बर्दास्त हो सका आईपीएस नहीं बन पाने का गम, स्टूडेंट ने कुत्ते के पट्टे से फांसी लगाकर दी जान

Written By: गली न्यूज

Published On: Thursday February 15, 2024

Student Committed Suicide: नहीं बर्दास्त हो सका आईपीएस नहीं बन पाने का गम, स्टूडेंट ने  कुत्ते के पट्टे से फांसी लगाकर दी जान

Student Committed Suicide: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद शहर से सुसाइड का एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसे सुनकर आप भी परेशान हो जायेंगे। गाजियाबाद में एक एमबीए पास स्टूडेंट जो कॉल सेंटर में नौकरी करता था और आईपीएस (IPS) बनना चाहता था, लेकिन आर्थिक तंगी के चलते वह आईपीएस नहीं बन पाया। जिसके चलते उसने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मौके पर पहुंची पुलिस ने मौके से सुसाइड नोट बरामद किया है। जिसमें उसने अपनी आत्महत्या के कारण का खुलासा किया है। उसने लिखा है, “वह आर्थिक तंगी से जूझ रहा है। इसलिए अब वह आईपीएस नहीं बन पाएगा।”

क्या है पूरा मामला

Gulynews.com की टीम को मिली जानकारी (Student Committed Suicide) के मुताबिक गाजियाबाद के कविनगर थाने में एक स्टूडेंट के द्वारा आत्महत्या किए जाने की सूचना मिली। जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने जांच पड़ताल की और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा दिया। स्टूडेंट द्वारा आत्महत्या किए जाने की घटना कविनगर थाना क्षेत्र के महेन्द्रा एनक्लेव की है। मूलरूप से तमिलनाडु का रहने वाला ये व्यक्ति महेन्द्रा एनक्लेव में परिवार के साथ रहते थे। वह काफी समय से गाजियाबाद में ही रह रहे थे। इस व्यक्ति का सपना आईपीएस बनने का था लेकिन आर्थिक तंगी की वजह से वो आईपीएस नही बन पाया तो उसने पंखे से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। स्टूडेंट की खुदकुशी करने की वजह को जानकर हर कोई हैरान हो रहा है। उसके परिवार का रो रोकर बुरा हाल है। सभी का कहना है की उसे ऐसा दर्दनाक कदम नहीं उठाना चाहिए था।

पुलिस को मिला सुसाइड नोट

सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस को मौके से सुसाइड नोट मिला है। जिसमें लिखा है कि वह आईपीएस बनना चाहता था, लेकिन पैसों की तंगी ने उसे आईपीएस नहीं बनने दिया। ऐसे हालात में वह आईपीएस नहीं बन सकता। उसने अपनी आत्महत्या के कारण का खुलासा किया है। उसने लिखा है, “वह आर्थिक तंगी से जूझ रहा है। इसलिए अब वह आईपीएस नहीं बन पाएगा।” बताते हैं कि मृतक ने अपने डॉगी के पट्टे से फांसी का फंदा बनाया और पंखे पर झूल गया। एसीपी कविनगर अभिषेक श्रीवास्तव ने बताया कि मौके से मिले सुसाइड नोट में युवक ने आत्महत्या की वजह स्पष्ट की है। फिर भी आत्महत्या करने के सभी पहलुओं पर जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें…

Students Sweeping Video: ग्रेनो के सरकारी स्कूल की बदहाल तस्वीर, बच्चों से कराई जा रही सफाई…यहां देखें वीडियो

Leave a Reply

Your email address will not be published.