May 13, 2024, 11:50 pm

Student Committed Suicide: बोर्ड परीक्षा से पहले 10वीं के स्टूडेंट ने की सुसाइड, जानें क्या है वजह…

Written By: गली न्यूज

Published On: Wednesday February 14, 2024

Student Committed Suicide:  बोर्ड परीक्षा से पहले 10वीं के स्टूडेंट ने की सुसाइड, जानें क्या है वजह…

Student Committed Suicide: ग्रेटर नोएडा की हाउसिंग सोसाइटी से सुसाइड का एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। ग्रेटर नोएडा के गांव जलपुरा में बोर्ड परीक्षा से कुछ दिन पहले 10वीं के छात्र ने घर पर फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। परीक्षा की वजह से वह कुछ तनाव में था। उसके पास से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है।

क्या है पूरा मामला

जानकारी के मुताबिक ग्रेटर नोएडा (Student Committed Suicide) के गांव जलपुरा में बोर्ड परीक्षा से कुछ दिन पहले 10वीं के छात्र ने घर पर फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। परीक्षा की वजह से वह कुछ तनाव में था। उसके पास से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। पुलिस ने बताया कि जलपुरा में सैनी अस्पताल के पास रहने वाले राजेश बृजवासी प्रिंटिंग प्रेस में नौकरी करते हैं। उनका इकलौता बेटा अनमोल (14) 10वीं की बोर्ड परीक्षाओं की तैयारी कर रहा था। बताया जा रहा है कि परीक्षा की वजह से वह मानसिक तनाव में था। इससे वह असहज अनुभव कर रहा था। यह बात अनमोल ने अपने दोस्तों को भी बताई थी।

पुलिस के मुताबिक, मंगलवार दोपहर घर लोग अन्य कामों में लगे थे। इस बीच करीब 1:30 बजे अनमोल कमरे में पहुंचा और फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। कुछ देर बाद जानकारी होने पर उसे फंदे से उतार कर अस्पताल ले गए, यहां पर डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। घटना के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। कोतवाली प्रभारी धर्मेंद्र शुक्ला का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है। उत्तर प्रदेश बोर्ड की 10वीं और 12वी की परीक्षाएं 22 फरवरी से शुरू होने वाली हैं।

यह भी पढ़ें…

Pulwama Attack Anniversary: पुलवामा हमले के 5 वर्ष बाद भी शहीदों को याद कर हुई आंखे नम, नही भुलाया जा सकता बलिदान…

पहले भी सामने आ चुके हैं आत्महत्या के मामले

ग्रेटर नोएडा में सुसाइड का ये कोई नया मामला नहीं है। यहां की हाउसिंग सोसाइटी में अक्सर ही ऐसी घटनाएं होती रहती हैं। अभी हाल ही में ग्रेटर नोएडा की पंचशील प्रतिष्ठान सोसाइटी की 12 वीं मंजिल से एक बुजुर्ग शख्स ने कूदकर जान दे दी थी। वे मानसिक रूप से बीमार बताए जा रहे थे। इसी के कुछ दिन पहले एक महिला ने भी एक हाईराइज सोसाइटी से कूदकर सुसाइड करली थी। उन्हें भी तनाव और मानसिक रूप से परेशान बताया जा रहा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.