April 29, 2024, 3:51 am

Students Sweeping Video: ग्रेनो के सरकारी स्कूल की बदहाल तस्वीर, बच्चों से कराई जा रही सफाई…यहां देखें वीडियो

Written By: गली न्यूज

Published On: Thursday February 15, 2024

Students Sweeping Video: ग्रेनो के सरकारी स्कूल की बदहाल तस्वीर, बच्चों से कराई जा रही सफाई…यहां देखें वीडियो

Students Sweeping Video: यूपी के हाईटेक शहर नोएडा से सरकारी स्कूल का एक ऐसा वीडियो सामने आया है जिसे देखकर आप चौंक जाएंगे। नोएडा में जहां एक तरफ बेसिक शिक्षा अधिकारी से लेकर जिला विद्यालय निरीक्षक बड़े-बड़े दावे कर रहे होते हैं, तो वहीं, कुछ वीडियो जो सामने आते हैं उनसे सरकारी स्कूलों की सच्चाई का सामने आ ही जाती है। ऐसे में अब ग्रेटर नोएडा के सूरजपुर के एक सरकारी स्कूल से एक वीडियो सामने आया है, जिसमें छात्र झाड़ू लगाते हुए नजर आ रहे हैं। यह वीडियो अब ट्विटर पर वायरल हो रहा है।

क्या है पूरा मामला

मिली जानकारी के मुताबिक (Students Sweeping Video) सूरजपुर क्राउन प्लाजा होटल के समीप एक प्राथमिक विद्यालय का एक वीडियो ट्विटर पर वायरल हो रहा है, जिसमें साफ तौर पर देखा जा सकता है कि एक बच्चा गेट पर झाड़ू लगा रहा है। वहीं, कुछ छात्र टीचर अंदर खड़े हैं। बताया जाता है कि प्रिंसिपल राधा वर्मा भी स्कूल में मौजूद है। इसको लेकर सोशल मीडिया पर यूजर्स विभिन्न विभिन्न प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

वीडियो में दिखाया गया है की स्कूल के बच्चे हाथ में झाड़ू लेकर ग्राउंड की सफाई कर रहे हैं। वहीं कुछ लेडीज टीचर्स भी नजर आ रही हैं, जो बच्चों को हाथ के इशारे से कुछ समझाने की कोशिश करती दिखाई दे रही हैं। स्कूल के परिसर में बहुत सारा कचरा दिख रहा है जिसे बच्चे झाड़ू से कलेक्ट करते दिख रहे हैं। वीडियो में सरकारी स्कूलों में शिक्षा की बदहाली साफतौर पर नजर आ रही है।

यह देखें वीडियो…

क्या बोले बेसिक शिक्षा अधिकारी

इस मामले में बेसिक शिक्षा अधिकारी राहुल पवार से बातचीत की गई। उन्होंने कहा कि वीडियो को देखकर जांच की जा रही है आवश्यक कार्य हेतु निर्देश दिए जाएंगे। वहीं वीडियो को देखकर लोग तरह तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। कुछ लोगों का कहना है कि स्कूल प्रबंधन पर कार्रवाई होनी चाहिए, क्योंकि ये लोग बच्चों के भविष्य के साथ खिड़वाल कर रहे हैं। तो वहीं कुछ लोगों का कहना है की बच्चों के गार्जियंस को अपने बच्चों को इस स्कूल में पढ़ने नही भेजना चाहिए, जहां पर उन्हें पढ़ाई की जगह सफाई करनी पड़ी। फिलहाल वीडियो की जांच की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.