May 15, 2024, 6:50 pm

Residents Issues: निवासियों ने किया हंगामा, बिल्डर पर लगाए आरोप…ये है वजह

Written By: गली न्यूज

Published On: Monday April 29, 2024

Residents Issues: निवासियों ने किया हंगामा, बिल्डर पर लगाए आरोप…ये है वजह

Residents Issues: दिल्ली एनसीआर समेत आसपास के इलाकों की हाउसिंग सोसाइटियों ने बिल्डर की मनमानी की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं। हाल ही में ग्रेनो वेस्ट की एक सोसाइटी में लोगों ने बिल्डर पर मनमानी तरीके से मेंटीनेंस चार्ज वसूलने के खिलाफ और कई अन्य समस्याओं को लेकर हंगामा किया। लोगों का कहना है की बिल्डर सोसाइटी की किसी भी समस्या का समाधान करने की कोई भी कोशिश नही करता है।

क्या है पूरा मामला

बतादें, ग्रेटर नोएडा वेस्ट (Residents Issues) में स्थित पंचशील ग्रीन्स 2 हाउसिंग सोसाइटी के निवासियों ने रविवार को सोसाइटी के भीतर ही हंगामा किया। आरोप है कि बिल्डर द्वारा मनमानी तरीके से मेंटेनेंस शुल्क पर लेट पेमेंट फीस लगाई जाती है। इसके अलावा बिना सूचना दिए बिजली कनेक्शन काट दिए जाते है। निवासियों का आरोप है कि बिल्डर उनके बैलेंस को गलत तरीके से दिखा रहा है और इससे उन्हें परेशानी हो रही है। जिसकी वजह से हंगामा किया।

जमकर हुआ हंगामा

निवासियों ने मेंटेनेंस ऑफिस में जमा होकर बिल्डर के खिलाफ जमकर नारेबाजी की है। जब मैनेजर से कोई ठोस आश्वासन नहीं मिला तो वो पंचशील ग्रुप के सीईओ अंकुर नागर से मिलने उनके ऑफिस पहुंचे, लेकिन अंकुर नागर ने अपने स्वास्थ्य का बहाना बनाकर मीटिंग टाल दी। निवासियों की शिकायत है कि बिल्डर उनसे वसूला गया मेंटेनेंस शुल्क लेट पेमेंट फीस में एडजस्ट कर लेता है। साथ ही बिना बताए बिजली कनेक्शन भी काट देता है, जबकि सुप्रीम कोर्ट ने बिजली-पानी को मूलभूत अधिकार माना है, लेकिन इस बिल्डर पर किसी का खौफ नहीं है।

यह भी पढ़ें…

Cyber Crime News: वीडियो कॉल कर लड़की ने दिखाए प्राइवेट पार्ट्स, 70 साल के बुजुर्ग से ठगे लाखों रुपए

6 साल बाद भी नही हो सका एओए का गठन

निवासियों ने बताया कि आज 6 साल बाद भी बिल्डर ने न तो सोसाइटी में अपार्टमेंट ओनर्स एसोसिएशन बनाई और न ही सोसाइटी का मेंटेनेंस किया। वो सिर्फ निवासियों को परेशान करता रहता है। जब निवासी पूछते हैं कि अगर घाटा हो रहा है तो मेंटेनेंस क्यों नहीं छोड़ देते, तब बिल्डर 6 साल की ऑडिट रिपोर्ट नहीं दिखाता। निवासियों का कहना है कि योगी राज में भी बिल्डरों पर लगाम क्यों नहीं लग पा रही है? ये वाकई में ठीक नही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.