May 19, 2024, 3:07 pm

Noida Water Supply: इस सोसाइटी में पानी की किल्लत, 15 दिनो से टैंकर का पानी पीने को मजबूर सैकड़ों परिवार

Written By: गली न्यूज

Published On: Wednesday February 28, 2024

Noida Water Supply: इस सोसाइटी में पानी की किल्लत, 15 दिनो से टैंकर का पानी पीने को मजबूर सैकड़ों परिवार

Noida Water Supply: ग्रेटर नोएडा की हाउसिंग सोसाइटियों में पीने के पानी की किल्लत बढ़ती जा रही है। ग्रेटर नोएडा वेस्ट गौर सिटी सोसाइटी के चार एवेन्यू के लोगों ने बताया कि सोसाइटी में पिछले महीने मोटर खराब हो गई थी जिसे दुरुस्त होने में आठ दिन लग गए। लोगों ने तकरीबन 60 हजार के टैंकर मंगाकर दैनिक जरूरतों को पूरा किया। वहीं पिछले 13 दिनों से प्राधिकरण का पंप खराब पड़ा हुआ है। इस महीने एक लाख 30 हजार रुपये का पानी खरीदा जा चुका है।

क्या है पूरा मामला

मिली जानकारी के अनुसार ग्रेटर नोएडा वेस्ट (Noida Water Supply)  की गौर सिटी सोसाइटी के चार एवेन्यू में निवासी पानी की किल्लत झेल रहे हैं। सोसाइटी के लोग टैंकर का पानी खरीदकर किसी तरह दैनिक कार्यों का निपटारा कर रहे हैं। सोसाइटी के लोगों ने मामले की शिकायत ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों से करते हुए नाराजगी जताई है।

एक महीने से पानी का संकट बरकरार

सोसाइटी के लोगों का आरोप है कि पिछले एक महीने से सोसाइटी में पानी का संकट छाया हुआ है। सोसाइटी में पानी की आपूर्ति करने की जिम्मेदारी ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की है। पाइपलाइन के जरिये प्राधिकरण सोसाइटियों में पानी की आपूर्ति करता है। लोगों ने बताया कि सोसाइटी में पिछले महीने मोटर खराब हो गई थी, जिसे दुरुस्त होने में आठ दिन लग गए।

तकरीबन 60 हजार के टैंकर मंगाए

लोगों ने तकरीबन 60 हजार के टैंकर मंगाकर दैनिक जरूरतों को पूरा किया। वहीं पिछले 13 दिनों से प्राधिकरण का पंप खराब पड़ा हुआ है। इस महीने एक लाख 30 हजार रुपये का पानी खरीदा जा चुका है। आरोप लगाया कि सोसाइटी के समीप लेक व्यू पार्क में लगी मोटर से प्राधिकरण पानी की आपूर्ति करता है। सुबह के वक्त एक घंटे पानी की आपूर्ति होती है। पानी की हो रही आपूर्ति नाकाफी साबित हो रही है।

आंदोलन करने की दी चेतावनी

पिछले 13 दिनों से मोटर दुरुस्त कराने की मांग प्राधिकरण अधिकारियों से की जा रही है, लेकिन अधिकारियों ने इस दिशा में कोई कदम नहीं उठाया है। लोगों का आरोप है कि पिछले एक महीने से सोसाइटी में पानी का संकट छाया हुआ है। इस बाबत प्राधिकरण अधिकारियों को कई बार ज्ञापन सौंपे जा चुके हैं। एक बार फिर प्राधिकरण अधिकारियों से गुहार लगाई जाएगी। यदि मोटर दुरुस्त नहीं होती है तो निवासी प्राधिकरण के खिलाफ आंदोलन करने को मजबूर होंगे।

यह भी पढ़ें…

Flats Buyers Issues: महागुन समेत 2 बिल्डरों के प्रोजेक्ट साइट हुए सीज, ये है वजह

शिकायत करने के बाद भी समाधान नहीं हो रहा

बता दें, सोसाइटी में 680 टावर है। तीन हजार से अधिक लोग निवास कर रहे हैं। परिसर में लगा पंप एक महीने में दो बार खराब हो चुका है। लेक व्यू पार्क में लगे पंप से पानी की आपूर्ति की जा रही है। जो नाकाफी साबित हो रही है। दो लाख रुपये से अधिक के पानी का टैंकर खरीदकर किसी तरह आपूर्ति की जा रही है। शिकायत करने के बाद भी समाधान नहीं हो रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.