May 6, 2024, 11:44 pm

Tilapata Bypass News: ग्रेटर नोएडा में तिलपता बाईपास की निर्माण प्रक्रिया स्टार्ट, हजारों लोगों को मिलेगी राहत

Written By: गली न्यूज

Published On: Wednesday February 28, 2024

Tilapata Bypass News: ग्रेटर नोएडा में तिलपता बाईपास  की निर्माण प्रक्रिया स्टार्ट, हजारों लोगों को मिलेगी राहत

Tilapata Bypass News: ग्रेटर नोएडा वासियों के लिए एक अच्छी खबर है। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने तिलपता बाईपास का निर्माण कराने को लेकर प्रक्रिया शुरू कर दिया है। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की डिवीजन-दो की टीम ने प्राधिकरण की प्लानिंग विभाग और लैंड विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की है। सोमवार को जमीन का मौके पर सर्वे किया गया। तिलपता बायपास का निर्माण हो जाने से आसपास के इलाकों के हजारों लोग राहत की सांस ले सकेंगे।

क्या है पूरा मामला

मिली जानकारी के अनुसार ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने तिलपता बाईपास (Tilpata Bypass News) का निर्माण कराने को लेकर प्रक्रिया शुरू कर दिया है। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की डिवीजन-दो की टीम ने प्राधिकरण की प्लानिंग विभाग और लैंड विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की है। तिलपता बायपास का निर्माण हो जाने से आसपास के इलाकों के हजारों लोग राहत की सांस ले सकेंगे। सोमवार को जमीन का मौके पर सर्वे किया। यह बाईपास और 130 मीटर रोड से खोदना खुर्द के पास बने पेट्रोल पंप के पास से होते हुए सीधे कैलाशपुर और और रुपवास बाईपास से आगे सीधे GT रोड से जोड़ा जाएगा।

इन अफसरों ने किया सर्वे

बता दें, सोमवार को सर्किल दो के सीनियर मैनेजर राजेश कुमार, सहायक प्रबंधक नजीम खान, प्लानिंग विभाग के सीनियर मैनेजर सुधीर कुमार और लैंड विभाग के अधिकारी की टीम ने सर्वे किया है। उन्हें सर्वे के दौरान पाया कि इस एरिया में तिलपता से खोदना खुर्द जाने वाली सड़क पर मकान बने हुए हैं। जिसको विस्थापित किया जाएगा। सोमवार को जमीन का मौके पर सर्वे किया। यह बाईपास और 130 मीटर रोड से खोदना खुर्द के पास बने पेट्रोल पंप के पास से होते हुए सीधे कैलाशपुर और और रुपवास बाईपास से आगे सीधे GT रोड से जोड़ा जाएगा।

यह भी पढ़ें…

Noida Water Supply: इस सोसाइटी में पानी की किल्लत, 15 दिनो से टैंकर का पानी पीने को मजबूर सैकड़ों परिवार

ट्रैफिक जाम से मिलेगी राहत

तिलपता बाईपास के बनने के बाद दादरी और ग्रेटर नोएडा आपस में जुड़ जाएंगे। ग्रेटर नोएडा में 130 मीटर रोड से सीधे दादरी GT रोड जुड़ जाएगा। इससे दोनों शहरों के बीच की दूरी कम होगी। इसके अलावा तिलपता गांव में रोजाना के जाम से लोगों को राहत मिल सकेगी और उनका सफर आसानी से पूरा हो सकेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.