May 18, 2024, 8:29 pm

Ryan International School: रेयान इंटरनेशनल स्कूल पर कार्रवाई, क्लासेज भी हुईं सील…ये है वजह

Written By: गली न्यूज

Published On: Sunday May 5, 2024

Ryan International School: रेयान इंटरनेशनल स्कूल पर  कार्रवाई, क्लासेज भी हुईं सील…ये है वजह

Ryan International School: नोएडा के रेयान इंटरनेशनल स्कूल को लेकर बड़ी अपडेट है। स्टूडेंट्स की जिंदगी के साथ खिलवाड़ करने के मामले में जिला विद्यालय निरीक्षक ने नोएडा में स्थित रेयान इंटरनेशनल स्कूल के खिलाफ बड़ा एक्शन लिया है। जिला विद्यालय निरीक्षक डॉक्टर धर्मवीर सिंह ने स्कूल के बेसमेंट में चलने वाली क्लासेज को सील कर दिया है।

क्या है पूरा मामला

स्टूडेंट्स की (Ryan International School) जिंदगी के साथ खिलवाड़ करने के मामले में जिला विद्यालय निरीक्षक ने नोएडा में स्थित रेयान इंटरनेशनल स्कूल के खिलाफ बड़ा एक्शन लिया है। जिला विद्यालय निरीक्षक डॉक्टर धर्मवीर सिंह ने स्कूल के बेसमेंट में चलने वाली क्लासेज को सील कर दिया है। यह फैसला इसलिए लिया गया, क्योंकि बेसमेंट में चलने वाली क्लासेस के लिए फायर एनओसी नहीं थी। इसको लेकर पहले भी नोटिस जारी किया गया था, लेकिन स्कूल ने उसके बावजूद भी नियमों का उल्लंघन किया। अब तत्काल इस मामले में एक्शन लिया गया और क्लासेस को सील कर दिया गया है।

11 जुलाई 2023 को लिया था जायजा

गौतमबुद्ध नगर के जिला विद्यालय निरीक्षक डॉक्टर धर्मवीर सिंह ने बताया कि नोएडा के सेक्टर-39 में रेयान इंटरनेशनल स्कूल है। बीते 11 जुलाई 2023 को मुख्य अग्निशमन अधिकारी, सहायक अभियंता, लोक निर्माण भवन और शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने स्कूल में सुरक्षा मानकों की जांच के लिए जायजा लिया। जांच में पाया गया कि बेसमेंट में 11 क्लासेज चल रही है।

फायर एनओसी लेने के बाद अवैध निर्माण किया

उन्होंने बताया कि रेयान इंटरनेशनल स्कूल के द्वारा जो मानचित्र फायर विभाग की वेबसाइट पर उपलोड किया गया है। उसमें स्कूल ने दिखाया  है कि स्कूल के बेसमेंट का इस्तेमाल स्टोरेज के लिए किया जाता है, लेकिन जब जांच की गई तो पाया गया कि बेसमेंट में कक्षा का निर्माण किया हुआ है। जांच में यह भी पता चला है कि फायर एनओसी लेने के बाद बेसमेंट में क्लासेज का निर्माण किया गया।

यह भी पढ़ें…

Residents Protest News: निवासियों ने किया विरोध प्रदर्शन, ये है वजह…देखें वीडियो

स्कूल से 6 मई 2024 की शाम 5:00 बजे तक मांगा गया जवाब

इस मामले में स्कूल को नोटिस भेजा गया और वैकल्पिक व्यवस्था करने के लिए कहा गया। स्कूल के द्वारा भी आश्वासन दे दिया गया था, लेकिन उसके बावजूद काम नहीं किया गया। जिसकी वजह से अब जिला विद्यालय निरीक्षक ने मौके पर जाकर क्लासेस को सील कर दिया है। इसके अलावा स्कूल से 6 मई 2024 की शाम 5:00 बजे तक जवाब मांगा है। जवाब नहीं देने पर स्कूल के खिलाफ कार्रवाई की चेतावनी दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.