May 15, 2024, 8:06 pm

Lift Accident: यूपी में लिफ्ट एक्ट लागू होने के एक महीने के भीतर ही पहला हादसा, मची अफरातफरी

Written By: गली न्यूज

Published On: Wednesday February 21, 2024

Lift Accident: यूपी में लिफ्ट एक्ट लागू होने के एक महीने के भीतर ही पहला हादसा, मची अफरातफरी

Lift Accident: उत्तर प्रदेश में अभी लिफ्ट एक्ट कानून को लागू हुए एक महीना भी नहीं हुआ और गौतमबुद्ध नगर में लिफ्ट में फंसने का पहला मामला सामने आ गया है। ग्रेटर नोएडा के सूरजपुर साइट-सी स्थित मिग्सन ग्रीन मैनसन सोसाइटी में मंगलवार को एक व्यक्ति लिफ्ट में फंस गया। लोगों ने 20 मिनट की कड़ी मशक्कत के बाद उसको लिफ्ट से बाहर निकाला। लोगों का आरोप है कि बिजली जाने के बाद जनरेटर से पावर बैकअप नहीं मिला, जिसके चलते ये हादसा हुआ है।

क्या है पूरा मामला

हमारी टीम को मिली जानकारी के मुताबिक ग्रेटर नोएडा (Lift Accident) के सूरजपुर साइट-सी स्थित मिग्सन ग्रीन मैनसन सोसाइटी में मंगलवार को एक व्यक्ति लिफ्ट में फंस गया। लोगों ने 20 मिनट की कड़ी मशक्कत के बाद उसको लिफ्ट से बाहर निकाला। लोगों का आरोप है कि बिजली जाने के बाद जनरेटर से पावर बैकअप नहीं मिला। सोसाइटी में करीब 400 से अधिक परिवार रहते हैं। बता दें की यूपी में लिफ्ट एक्ट लागू होने के बाद का ये पहला हादसा है।

लगभग 20 मिनट बाद मिली मदद

अपार्टमेंट ओनर्स एसोसिएशन के सचिव सुजीत शर्मा ने बताया कि मंगलवार सुबह ए-टावर में एक व्यक्ति लिफ्ट से नीचे जा रहा था, तभी बिजली चली गई। जनरेटर से बिजली सप्लाई न मिलने के कारण व्यक्ति 20 मिनट तक लिफ्ट में फंसा रहा। लिफ्ट में ऑटो रेस्क्यू और पावर बैकअप की सुविधा नहीं है। लोगों ने मामले की सूचना मिलने पर 20 मिनट बाद बेसमेंट से लिफ्ट का गेट खोल उसको बाहर निकाला।

यह भी पढ़ें…

Petrol Price Today: राजधानी दिल्ली समेत देश के अन्य शहरों में क्या हैं पेट्रोल और डीजल के भाव, जानें यहां…

प्रबंधन पर उठे गंभीर सवाल

सोसाइटी के सचिव ने बताया कि मंगलवार सुबह अचानक रुक गई। इसके बाद प्रबंधन से डीजी सेट चलाने के लिए कहा गया, लेकिन प्रबंधन ने बैकअप की सुविधा नहीं दी। आरोप है कि दो दिन पहले ही परिसर में लगे दो जनरेटर सेट की तीन बैटरी चोरी हो गई थीं। इसकी वजह से जनरेटर लोड नहीं उठा पा रहा है। इसकी शिकायत लोगों ने प्रबंधन से भी की, लेकिन कोई जवाब नहीं मिला। वहीं, सोसाइटी की मेंटेनेंस के साइट इंचार्ज अनूप राठी ने बताया कि सुबह के समय बिजली चली गई थी। इसके कारण लिफ्ट में एक व्यक्ति फंसा था। जनरेटर की बैटरी न होने की वजह से दिक्कत हुई। जनरेटर को ठीक करने का काम चल रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.