April 29, 2024, 10:14 am

Farmers Protest: किसान करेंगे पैदल मार्च,भयंकर जाम…जारी हुई ट्रैफिक एडवाइजरी

Written By: गली न्यूज

Published On: Wednesday February 21, 2024

Farmers Protest: किसान करेंगे पैदल मार्च,भयंकर जाम…जारी हुई ट्रैफिक एडवाइजरी

Farmers Protest: पिछले लंबे समय से अपनी मांगों की पूर्ति को लेकर किसान आंदोलन कर रहे हैं। लेकिन अपनी मांगो की पूर्ति न होते देख किसानों ने आज फिर दिल्ली कूच करने की ठान ली है। इसके तहत भारतीय किसान यूनियन टिकैट गुट अलग अलग स्थानों से ट्रैक्टर या अन्य वाहनों से ग्रेटर नोएडा के नॉलेज मेट्रो स्टेशन पर इकट्ठा होकर एक्सपोर्ट गोलचक्कर, बड़ा गोलचक्कर, शारदा गोलचक्कर से कलेक्ट्रेट तक पैदल मार्च करेंगे।

क्या है पूरा मामला

मिली जानकारी के मुताबिक (Farmers Protest) करीब 1200 ट्रैक्टर और कई जेसीबी के साथ आंदोलनकारी किसान आज दिल्ली कूच कर सकते हैं। इसके तहत भारतीय किसान यूनियन टिकैट गुट अलग अलग स्थानों से ट्रैक्टर या अन्य वाहनों से ग्रेटर नोएडा के नॉलेज मेट्रो स्टेशन पर इकट्ठा होकर एक्सपोर्ट गोलचक्कर, बड़ा गोलचक्कर, शारदा गोलचक्कर से कलेक्ट्रेट तक पैदल मार्च करेंगे। यातायात प्रभावित न हो इसके लिए नोएडा पुलिस ने एनसीआर वालों के लिए ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है।

शंभू बॉर्डर पर डटे किसान आज दिल्ली कूच करेंगे। इसके लिए सुरक्षा की पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। 1200 ट्रैक्टर और कई जेसीबी के साथ आंदोलनकारी किसान आज दिल्ली कूच कर सकते हैं। यातायात प्रभावित न हो इसके लिए नोएडा पुलिस ने एनसीआर वालों के लिए ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है। इसके तहत भारतीय किसान यूनियन टिकैट गुट अलग अलग स्थानों से ट्रैक्टर या अन्य वाहनों से ग्रेटर नोएडा के नॉलेज मेट्रो स्टेशन पर इकट्ठा होकर एक्सपोर्ट गोलचक्कर, बड़ा गोलचक्कर, शारदा गोलचक्कर से कलेक्ट्रेट तक पैदल मार्च करेंगे। इस दौरान यातायात प्रभावित न हो इसके लिए डायवर्जन की व्यवस्था की गई है। ट्रैफिक पुलिस ने अपनी एडवाइजरी में कहा है कि जरूरत पड़ने पर गलगोटिया कट, परीचौक, एलजी गोलचक्कर, माउजर बीयर गोलचक्कर, दुर्गा टॉकीज गोलचक्कर व सूरजपुर चौक से डायवर्जन किया जाएगा।

यहां देखें ट्रैफिक एडवाइजरी
  • गलगोटिया कट से एक्सपोर्टमार्ट गोलचक्कर होकर एलजी की तरफ जाने वाला रास्ता गलगोटिया कट से परीचौक होकर जाएगा।
  • एआएफएस विला गोलचक्कर से एक्सपोर्टमार्ट गोलचक्कर होकर एलजी की तरफ जाने वाला रास्ता पी-3 गोलचक्कर से परीचौक होकर जाएगा
  • एलजी गोलचक्कर से नॉलेज पार्क होकर एक्सपोर्ट गोलचक्कर की तरफ जाने वाला रास्ता एलजी गोलचक्कर से परीचौक होकर जाएगा
  • सूरजपूर से परीचौक की तरफ जाने वाला रास्ता सूरजपूर से तिलपता गोलचक्कर होकर 130 मीटर रोड से होकर जाएगा।
  • परीचौक से सूरजपूर की तरफ जाने वाला रास्ता अल्फा कमर्शियल गोलचक्कर से 130 मीटर रोड होकर जाएगा।

इसके अलावा गौतमबुद्धनगर ट्रैफिक पुलिस ने यह भी कहा है कि यातायात डायवर्जन के दौरान इमरजेंसी वाहनों को सकुशल पास कराएगा जाएगा। किसी भी तरह की असुविधा के लिए हेल्फ लाइन नंबर दिया गया है। आप 9971009001 पर कॉल सकते हैं।

यह भी पढ़ें…

Lift Accident: यूपी में लिफ्ट एक्ट लागू होने के एक महीने के भीतर ही पहला हादसा, मची अफरातफरी

1200 ट्रैक्टरों के साथ दिल्ली कूच करेंगे किसान

बता दें कि शंभू बॉर्डर पर डटे प्रदर्शनकारी किसान आज करीब 1200 ट्रैक्टरों के साथ दिल्ली कूच करेंगे. किसानों को रोकने के लिए दिल्ली की सभी सीमाओं पर सुरक्षा के कडे़ इंतजाम किए गए हैं। शंभू बॉर्डर पर करीब 700 जवान तैनात हैं। किसान अपनी मांगों को लेकर अड़े हुए हैं। उनका कहना है कि सरकार हमारी समस्याओं का समाधान करे। हमें दिल्ली जाने दें। हम कोई विरोध नहीं करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.