May 5, 2024, 8:31 am

Petrol Price Today: राजधानी दिल्ली समेत देश के अन्य शहरों में क्या हैं पेट्रोल और डीजल के भाव, जानें यहां…

Written By: गली न्यूज

Published On: Wednesday February 21, 2024

Petrol Price Today: राजधानी दिल्ली समेत देश के अन्य शहरों में क्या हैं पेट्रोल और डीजल के भाव, जानें यहां…

Petrol Price Today: देश में डीजल और पेट्रोल के भावों में समय-समय पर अक्सर ही उछाल देखने को मिलता है। कभी-कभी कुछ बढ़त होती है तो कभी कीमतें घट भी जाती हैं। जिसके लिए हर कोई पेट्रोल और डीजल के सही कीमतों के बारे में जानना चाहता है। आज हम आपको अपनी इस खबर में बताएंगे की आज दिल्ली से लेकर देश के अन्य शहरों में पेट्रोल और डीजल की सही कीमतें क्या हैं?

क्या है पूरा मामला

हमारी टीम को मिली जानकारी के मुताबिक (Petrol Price Today) देश की राजधानी दिल्ली में आज भी एक लीटर पेट्रोल की कीमत 96.72 रुपये और एक लीटर डीजल का भाव 89.62 रुपये पर ही टिका है। इसके साथ ही देश की आर्थिक राजधानी मुंबई की बात करें तो यहां पेट्रोल 106.31 रुपये प्रति लीटर और डीजल 94.27 रुपये प्रति लीटर पर स्थिर है। आइए जानते हैं दिल्ली समेत अन्य महानगरों में आज क्या है रेट।

राष्ट्रीय तेल कंपनियों द्वारा हर रोज पेट्रोल-डीजल की कीमतें अपडेट की जाती हैं। आज यानी 21 फरवरी 2024 (बुधवार) के लेटेस्ट अपडेट के मुताबिक, इंटरनेशनल मार्केट में ब्रेंट क्रूड 82.57 डॉलर प्रति बैरल और WTI क्रूड 78.18 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार कर रहा है। जबकि राष्ट्रीय स्तर पर पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई फेरबदल देखने को नहीं मिला है। हालांकि, राज्यों के अलग-अलग शहरों में तेल की कीमतों में मामूली फेरबदल देखा जा रहा है। आइए जानते हैं दिल्ली, मुंबई से अलग-अलग शहरों तक क्या है पेट्रोल-डीजल का रेट।

यह भी पढ़ें…

Blood Bank in Burari Hospital: मरीजों को अब नही होगी ब्लड प्रॉब्लम, लाखों लोगों की बचेगी जान

दिल्ली से चेन्नई तक महानगरों में क्या है पेट्रोल-डीजल का रेट?

IOCL के मुताबिक, देश की राजधानी दिल्ली में आज (बुधवार) भी एक लीटर पेट्रोल की कीमत 96.72 रुपये और एक लीटर डीजल का भाव 89.62 रुपये पर ही टिका है। इसके साथ ही देश की आर्थिक राजधानी मुंबई की बात करें तो यहां पेट्रोल 106.31 रुपये प्रति लीटर और डीजल 94.27 रुपये प्रति लीटर पर स्थिर है। इसके अलावा चेन्नई में पेट्रोल का भाव 102.63 रुपये प्रति लीटर और डीजल का भाव 94.24 रुपये प्रति लीटर पर ही टिका हुआ है। वहीं, कोलकाता में पेट्रोल 106.03 रुपये प्रति लीटर और डीजल 92.76 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.