May 13, 2024, 10:59 pm

Gurugram News: साइबर जालसाजों के बढ़ते हौसले… कहीं सवा 4 लाख तो कहीं की 28 हजार की ठगी…

Written By: गली न्यूज

Published On: Saturday December 9, 2023

Gurugram News: साइबर जालसाजों के बढ़ते हौसले… कहीं सवा 4 लाख तो कहीं की 28 हजार की ठगी…

Gurugram News: आज के इस आधुनिक दौर में तेजी से बढ़ रही टेक्नोलॉजी के साथ-साथ साइबर क्राइम की घटनाएं भी बढ़ती जा रही हैं। रोजाना ही इन अपराधों से जुड़ी कोई न कोई सनसनी खेज खबर सुनने को मिल ही जाती है। ऐसी ही एक ऑनलाइन नौकरी के नाम पर टास्क देकर एक लड़की से सवा चार लाख की ठगी करने का बेहद हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है।खबर के मुताबिक थाना ईस्ट क्षेत्र में जालसाज ने ऑनलाइन टास्क देकर एक लड़की से सवा 4 लाख रुपये की ठगी करली। पीड़ित लड़की की शिकायत पर पुलिस केस दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

क्या है पूरा मामला

जानकारी के मुताबिक गुरुग्राम पुलिस को दी अक्षिता गर्ग ने बताया कि वह सेक्टर-43 में रहती हैं। उन्हें एक व्हाट्सएप और टेलीग्राम के जरिए ऑनलाइन टास्क का ऑफर आया था। जिसके बाद उन्हें एक लिंक के माध्यम से काम दिया गया। इसमें उन्हें पहले छोटी राशि निवेश करने पर लाभ के साथ रुपये वापस किए गए। लेकिन जैसे ही उन्होंने हजारों रुपये निवेश किए तो यह रुपये ब्लॉक कर दिए गए। टास्क पूरा न होने की बात कहकर उनसे बार-बार राशि निवेश कराई जाने लगी। जब वह करीब सवा 4 लाख रुपए निवेश कर चुकी थी और उन्हें रुपये वापस नहीं मिले तो उन्हें अपने साथ ठगी का अहसास हुआ और उन्होंने पुलिस स्टेशन जाकर शिकायत दर्ज कराई। पुलिस शिकायत के आधार पर आरोपियों की तलाश कर रही है।

यह भी पढ़ें…

Delhi News: लाइक शेयर कराने के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश

गुरुग्राम से एक और 28 हजार की ठगी का मामला आया सामने

गुरुग्राम में साइबर थाना साउथ थाना क्षेत्र में बैंक अधिकारी बनकर क्यूआर कोड के नाम पर दुकानदार को 28 हजार की चपत लगाने का मामला सामने आया है। पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। पुलिस को शिकायत देकर बादशाहपुर के रहने वाले शंकर कुमार शाह ने बताया कि वह दुकान चलाते हैं। उन्होंने एक्सिस बैंक से QR कोड स्कैनर लेने के लिए आवेदन किया था। यह QR कोड देने के लिए एक बैंक अधिकारी ने उन्हें फोन किया और उनसे करीब 28 हजार रुपये की ठगी कर ली। पुलिस ने इस मामले की भी केस दर्ज कर छानबीन कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.