April 28, 2024, 7:40 pm

Greater Noida News, Viral Wedding: दूल्हा तो बच गया लेकिन बारातियों पर चला पुलिस का डंडा… वाहन भी हुए जब्त…

Written By: गली न्यूज

Published On: Saturday December 9, 2023

Greater Noida News, Viral Wedding: दूल्हा तो बच गया लेकिन बारातियों पर चला पुलिस का डंडा… वाहन भी हुए जब्त…

Greater Noida News, Viral Wedding: आपको बतादें की शाद‍ियों का सीजन शुरू होते ही देश के हर गली मुहल्ले में शादी, बारात, बैंड बाजा पर लोग थिरकते नजर आ रहे है। हर कोई अपने दोस्‍त-र‍िश्‍तेदार की शादी में जमकर एंज्‍वॉय करता है ।लेकिन इस एंजॉयमेंट में कभी कभार कुछ लोग सीमाएं भूलकर कानून भी तोड़ने से नहीं चूकते। कुछ ऐसा ही मामला ग्रेटर नोएडा में एक शादी के दौरान सामने आया है। यह शादी आजकल यहां के हर आदमी की जुबान पर है। असल में इसकी चर्चा तब शुरू हुई जब इस शादी का एक वीड‍ियो सोशल मीड‍िया पर जमकर वायरल हुआ। असल में इस वीड‍ियो में देखा गया क‍ि सड़क पर अपने-अपने वाहनों से जाने वाले लोग रूककर बारात में लुटाया गया पैसा लूट रहे हैं। जिसके कारण रोड पर भारी जाम की स्थिति पैदा हो गई और यात्रियों को रोड प।र करने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ रही थी।

क्या है पूरा मामला…

जानकारी के अनुसार रविवार रात को दिल्ली के जामिया नगर से ग्रेटर नोएडा वेस्ट की ओर जा रही एक शादी की बारात को रोकने के लिए गौर चौक पर पुलिस ने बैरिकेड्स लगाए थे। इस बारात में कई गाड़‍ियों को रोका गया क्‍योंक‍ि इंटेलिजेंट ट्रैफिक मैनेजमेंट सिस्टम पर बारातियों की कार का एक ग्रुप स्टंट करते हुए देखा गया था जिससे पर्थला के पास ट्रैफ‍िक जाम की समस्या खड़ी हो गई थी। इसके अलावा इन कारों के ने बैठे लोग प्रेशर हॉर्न बजा रहे थे।

पुलिस ने बैरिकेड्स लगाकर की बारात के वाहनों की चेकिंग…दूल्हे की गाड़ी छोड़ बाकी सब हिरासत में…

आपको बतादें की जब बैरिकेड्स लगाकर पुल‍िस ने पूरी बारात को रोका तो जांच के दौरान पाया क‍ि दूल्हे की कार ने कोई न‍ियम नहीं तोड़ा है तो उसे जाने द‍िया और लापरवाही से गाड़ी चलाने वाली अन्‍य कारों को रोक द‍िया। बताया जा रहा है यातायात उल्लंघन के तहत सात लोगों पर केस दर्ज क‍िया गया है। पुल‍िस ने बारात‍ियों की पांच एसयूवी कारों को मौके पर ही जब्त कर लिया। पुलिस ने बताया क‍ि पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया लेकिन जमानती धारा होने के चलते उन्‍हें पुल‍िस स्‍टेशन से ही जमानत पर रिहा कर दिया गया। उन्होंने बताया कि 12 अन्य कारें, जो बारात का हिस्सा थीं, ज‍िन्‍होंने ट्रैफ‍िक न‍ियमों को तोड़ा था लेक‍िन बैरिकेड्स लगाने के बाद भी बचकर न‍िकल गईं उन कार माल‍िकों के ख‍िलाफ भी 4 लाख रुपये का चालान जारी क‍िया गया है। डीसीपी (यातायात) अनिल कुमार यादव के मुताबिक ITMS टीम ने रविवार रात 9 बजे के आसपास एक शादी में शाम‍िल कुछ बारात‍ियों को हंगामा करते और यातायात में बाधा डालते देखा था, जिसके बाद उन्होंने यातायात विभाग को सतर्क कर दिया था। उन्होंने कहा कि उन्हें कुछ लोगों से शिकायतें मिली थीं. बारात के कारण राहगीर सड़क पर फंसे रहे। उन्हें ट्रैफिक की समस्या से जूझना पड़ा।

पुलिस के मुताबिक, यह एक बिजनेसमैन की बारात थी, जिसमें करीब 15-20 कारें शामिल थीं। काफिला कालिंदी कुंज से नोएडा में दाखिल हुआ और सेक्टर 37, सिटी सेंटर और पर्थला फ्लाईओवर से होते हुए ग्रेटर नोएडा वेस्ट के लिए चला गया। बारातियों ने जश्न मनाने के लिए पर्थला पुल के पास कारों को रोक दिया था, उनमें से कुछ ने प्रेशर हॉर्न का इस्तेमाल किया और व्यस्त मार्ग पर अन्य वाहनों से आगे निकल गए। बारात‍ियों का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें कुछ लोगों को कार की खिड़कियों से अपना सिर बाहर लटकाते हुए नजर आ रहे हैं।

यह भी पढ़ें…

Noida News: नोट उड़ाने वाली चार और कार की हुई शिनाख्त,रील बनाने के लिए किया हंगामा

पुलिस ने आगे बताया कि सब-इंस्पेक्टर सुशील कुमार, जो उस पुलिस टीम का हिस्सा थे। जिन्‍होंने गौर चौक के पास मौज-मस्ती कर रहे लोगों को रोकने के लिए बैरिकेड लगाए थे। उन्‍होंने कहा क‍ि पांच एसयूवी-एक टोयोटा फॉर्च्यूनर, एक हुंडई वर्ना और तीन किआ सेल्टोस को रोका गया और जब्त कर लिया गया। दूल्हे की कार को जाने की मंजूरी दी गई क्‍योंक‍ि वह कार ट्रैफ‍िक नियमों का उल्लंघन नहीं कर रही थी। ट्रैफिक पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज को स्कैन किया और 12 अन्य वाहनों की पहचान की है जो बारात का हिस्सा थे, लेकिन वह पुल‍िस को चकमा देकर न‍िकलने में कामयाब रहे। उन्होंने बताया क‍ि जो कार न‍िकल गई उन पर 3.96 लाख रुपये का चालान जारी हुआ है।

पांच लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

UP पुल‍िस ने बारात में एंजॉयमेंट के नाम पर कानून तोड़ने वाले ज‍िन पांच लोगों को ग‍िरफ्तार क‍िया था वह शोएब मलिक, शाकिब, आबिद, आसिफ के खिलाफ आईपीसी की धारा 188 (लोक सेवक द्वारा विधिवत आदेश की अवज्ञा), 279 (तेज ड्राइविंग), 339 (गलत तरीके से रोकना) और 341 (गलत तरीके से रोकने की सजा) के तहत एफआईआर दर्ज की गई है।शोएब अली जब्त की गई एसयूवी पर सवार थे और दो अन्य ड्राइवरों पर केस दर्ज क‍िया गया है। ये लोग गलत तरीके से ड्राइविंग करके स्टंट कर रहे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.