May 15, 2024, 9:04 pm

Flats Registry News: खुशखबरी, ग्रेनो की इस सोसाइटी में जल्द होगी रजिस्ट्री

Written By: गली न्यूज

Published On: Saturday February 17, 2024

Flats Registry News: खुशखबरी, ग्रेनो की इस सोसाइटी में जल्द होगी रजिस्ट्री

Flats Registry News: ग्रेटर नोएडा के निवासियों के लिए बड़ी खबर है। ग्रेटर नोएडा वालों को होली आने के पहले ही बड़ा तोहफा मिलने वाला है। दरअसल, नोएडा एक्सटेंशन में स्थित आईजी लग्जरी होम्स हाउसिंग सोसाइटी में रहने वाले लोगों के लिए होम रजिस्ट्री का रास्ता साफ हो गया है। इसको लेकर ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी की तरफ से अधिभोग प्रमाण पत्र जारी किया गया है। पिछले काफी समय से निवासी घरों की रजिस्ट्री करवाने की मांग कर रहे थे।

क्या है पूरा मामला

मिली जानकारी के मुताबिक नोएडा एक्सटेंशन (Flats Registry News) में स्थित आईजी लग्जरी होम्स के निवासियों के लिए अच्छी खबर है। इस हाउसिंग सोसाइटी में रहने वाले लोगों के लिए होम रजिस्ट्री का रास्ता साफ हो गया है। इसको लेकर ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी की तरफ से अधिभोग प्रमाण पत्र जारी किया गया है। पिछले काफी समय से निवासी घरों की रजिस्ट्री करवाने की मांग कर रहे थे। अब जाकर उनकी समस्या का समाधान हुआ है। यह परियोजना 2020 में राष्ट्रीय कंपनी कानून न्यायाधिकरण (एनसीएलटी) द्वारा नियुक्त अंतरिम समाधान पेशेवर (आईआरपी) की देखरेख में पूरी हुई।

वर्ष 2010 में हुआ था आवंटन

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने दो और तीन बेडरूम वाले अपार्टमेंट वाले 13 आवासीय टावरों के प्रस्तावित विकास के लिए 2010 में आरजी लक्ज़री होम्स को 18.5 एकड़ जमीन आवंटित की थी। डेवलपर को अधिकतम 6 साल (2016) में परियोजना पूरी करनी थी, लेकिन 2016 में रियल्टी फर्म ने निर्माण कार्य बंद कर दिया, जिससे घर खरीदार अधर में रह गए। डेवलपर केवल 9 टावरों की बाहरी संरचना को पूरा कर सका और इन नौ टावरों में 1,900 फ्लैट्स थे।

वर्ष 2019 में पूरा हुआ काम

2019 में घर खरीदारों ने इस आधार पर एनसीएलटी में याचिका दायर की थी कि डेवलपर ने उनके अपार्टमेंट की डिलीवरी में देरी की है। राष्ट्रीय कंपनी कानून अपीलीय न्यायाधिकरण (एनसीएलएटी) ने फरवरी 2020 में एक आदेश जारी कर डेवलपर को आईआरपी के साथ सहयोग करने और परियोजना को पूरा करने का निर्देश दिया गया, जिसके बाद तेजी के साथ काम हुआ।

यह भी पढ़ें…

How To Get Rid Of Constipation: कब्ज की समस्या से हैं परेशान, तो सुबह पानी में मिलाकर पिएं ये दो चीजें…तुरंत होगा फायदा

सोसाइटी प्रमोटर का बयान

इस मामले में आरजी रेजीडेंसी के प्रमोटर हिमांशु गर्ग ने कहा, “हमें खुशी है कि आखिरकार हमें ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण से 854 फ्लैटों के लिए अधिभोग प्रमाणपत्र मिल गया है। हम आईआरपी के साथ समन्वय में काम करते रहे। क्योंकि हम घर खरीदारों को इकाइयां वितरित करना चाहते थे। जल्द ही हम शेष अपार्टमेंट भी वितरित करेंगे। उन्होंने आगे कहा, “हमने तीन टावरों में 600 अतिरिक्त फ्लैटों के अधिभोग प्रमाणपत्र के लिए आवेदन किया है और 400 फ्लैटों वाले शेष दो टावरों पर काम जोरों पर है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.