May 14, 2024, 8:04 am

Noida Property Rate: NCR में फ्लैट लेना चाहते हैं तो जल्दी कीजिए, बढ़ने वाली हैं कीमतें

Written By: गली न्यूज

Published On: Saturday February 17, 2024

Noida Property Rate: NCR में फ्लैट लेना चाहते हैं तो जल्दी कीजिए, बढ़ने वाली हैं कीमतें

Noida Property Rate: अपना घर होना आज के समय में हर किसी का सपना है। हर कोई चाहता है की उसके पास उसका खुद का निजी घर हो। दिल्ली एनसीआर में ज्यादातर लोग घर खरीदने की बजाय फ्लैट लेना अधिक पसंद करते है। इसके पीछे कई कारण होते हैं। फ्लैट, जमीन लेकर घर बनवाने की तुलना में काफी आसान और सस्ता पड़ता है। इससे समय की भी बचत होती है। इसलिए अगर आपभी दिल्ली एनसीआर में फ्लैट खरीदना चाहते हैं, तो जल्दी कीजिए क्योंकि जल्द ही रेट बढ़ने वाले हैं।

क्या है पूरा मामला

यदि आप भी राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र NCR (Noida Property Rate) में अपना घर लेना चाहते हैं तो आपके लिए NCR के नोएडा तथा ग्रेटर नोएडा में फ्लैट तुरंत खरीदना फायदे का सौदा रहने वाला है। नोएडा तथा ग्रेटर में इन दिनों फ्लैटों की बिक्री तेजी से हो रही है। नोएडा हो अथवा ग्रेटर नोएडा यहां अभी भी NCR में सबसे सस्ते फ्लैट मिल रहे हैं। विशेषज्ञों का मत है कि नोएडा तथा ग्रेटर नोएडा में फ्लैटों की बिक्री तेजी से बढ़ रही है। इस तेजी के कारण जल्दी ही फ्लैटों के रेट बढऩे वाले हैं।

बिक गए तीन हजार करोड़ रूपए के फ्लैटआपको बता दें कि हाल ही में एक प्राइवेट कंपनी ने नोएडा तथा ग्रेटर नोएडा में फ्लैटों की खरीद फरोख्त का सर्वे किया है। सर्वे करने वाली कंपनी का दावा है कि नोएडा तथा ग्रेटर नोएडा में पिछले तीन महीने में तीन हजार करोड़ रूपए मूल्य के फ्लैटों की बिक्री हुई है। अकेले निराला बिल्डर ग्रुप ने नोएडा तथा ग्रेटर नोएडा में 203 करोड़ रूपए में अपनो 371 फ्लैट बेचे हैं।

इसी प्रकार समय पर प्रोजेक्ट पूरा करने वाले दूसरे आधा दर्जन बिल्डरों ने भी बड़ी संख्या में नोएडा तथा ग्रेटर नोएडा में अपने फ्लैट बेचे हैं। विशेषज्ञों का मत है कि दिल्ली में जगह की कमी के कारण फ्लैट बहुत कम बन रहे हैं। वहीं गुरूग्राम में फ्लैटों की कीमत बेहद बढ़ गई है। नोएडा तथा ग्रेटर नोएडा में बड़ी संख्या में फ्लैट यरा तो बनकर तैयार खड़े हैं या तेजी से बन रहे हैं। यही कारण है कि नोएडा तथा ग्रेटर नोएडा में फ्लैट खरीदने का यह सबसे उचित समय बताया जा रहा है।

यह भी पढ़ें…

What’sApp New Feature: What’sApp में आया नया फीचर, स्पैम कॉल से हैं परेशान… नए यूजर्स को ऐसे ब्लॉक करें

नोएडा में फ्लैट के रेट Noida Property Rate

नोएडा तथा ग्रेटर नोएडा में प्रोपर्टी का व्यवसाय करने वालों का दावा है कि आज की तारीख में नोएडा तथा ग्रेटर नोएडा शहरों में फ्लैट खरीदना सबसे बड़ी समझदारी है। पूरे NCR में शानदार फ्लैट जिस रेट पर नोएडा तथा ग्रेटर नोएडा में मिल रहे हैं उस रेट पर और कहीं नहीं मिल सकते। बात यदि नोएडा तथा ग्रेटर नोएडा में फ्लैट के रेटी करें तो अलग-अलग सेक्टरों में 6 हजार रूपए प्रति वर्ग फुट से लेकर 11 हजार रूपए प्रति वर्ग फुट के रेट पर यहां फ्लैट बेचे जा रहे हैं। विशेषज्ञों का दावा है कि नोएडा तथा ग्रेटर में फ्लैटों की बिक्री की गति को देखते हुए साफ-साफ जाहिर हो रहा है कि नोएडा तथा ग्रेटर नोएडा क्षेत्र में फ्लैटों के रेट जल्दी ही बढऩे वाले हैं। निराला बिल्डर ग्रुप के मालिक सुरेश गर्ग, गुलशन होम्स बिल्डर कंपनी के मालिक युक्ति नागपाल, प्रोपर्टी के कारोबार से जुड़े हुए रोहित वर्मा, पवन भड़ाना, दिनेश शर्मा, अरूण गर्ग, हरीश शर्मा, वरूण सिसोदिया समेत नोएडा के प्रोपर्टी बाजार से जुड़े हुए कारोबारी मान रहे हैं कि अगले वित्त वर्ष (31 मार्च 2024) के बाद नोएडा तथा ग्रेटर नोएडा में फ्लैटों के रेट बहुत अधिक बढ़ जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.