May 4, 2024, 11:02 pm

What’sApp New Feature: What’sApp में आया नया फीचर, स्पैम कॉल से हैं परेशान… नए यूजर्स को ऐसे ब्लॉक करें

Written By: गली न्यूज

Published On: Saturday February 17, 2024

What’sApp New Feature: What’sApp में आया नया फीचर, स्पैम कॉल से हैं परेशान… नए यूजर्स को ऐसे ब्लॉक करें

What’sApp New Feature: अगर आप भी रोजाना आने वाली स्पैम कॉल से परेशान हैं, तो ये खबर आपके लिए ही है। दरअसल,WhatsApp के लिए नया फीचर रोलआउट हो गया है। इस फीचर्स की मदद से यूजर्स बड़ी ही आसानी से मोबाइल को अनलॉक किए बिना Spam Message के सेंडर को ब्लॉक कर सकते हैं। ब्लॉक करने के लिए कोई भी ऐप ओपेन करने की जरूरत नहीं होगी। इस फीचर की मांग लंबे समय से हो रही थी। आइए इस फीचर को इस्तेमाल करने के तरीके बारे में जानते हैं।

क्या है पूरा मामला

Whatsapp नया फीचर (What’sApp New Feature) लेकर आया है, इसकी मदद से आप Spam Messages को Lock Screen पर ही ब्लॉक कर सकते हैं। यही वजह है कि आपका काफी समय भी बचेगा और आपको इन्हें ब्लॉक करना भी आसान हो जाएगा। Whatsapp समय के साथ बहुत सारे बदलाव लेकर आया है। ऐप में भी कंपनी ने कई बदलाव किए हैं। इसी कड़ी में यूजर्स के लिए ऐप को आसान बनाने के क्रम में फैसला लिया गया है। Whatsapp एक नया फीचर लेकर आया है। ये यूजर्स को Spam Messages इशू निपटने में मदद करने वाला है। इसके अलावा ये फीचर आपका समय भी काफी बचा सकता है। तो चलिये इसके बारे में अन्य जानकारी देते हैं।

WhatsApp एक इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप है और इसकी पॉपुलैरिटी किसी से छिपी नहीं है। इस ऐप का फायदा कई कंपनियां मार्केटिंग प्रमोशन और कई साइबर क्रिमिनल्स भी करते हैं। ऐसे में कई बार इस मैसेज को ओपेन करना भी भारी पड़ सकता है। कई बार यूजर्स बेवजह से नोटिफिकेशन से परेशान हो जाते हैं। आज हम आपको एक खास ट्रिक्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसकी मदद से आप लॉक स्क्रीन पर स्पैम मैसेज को ब्लॉक कर सकते हैं। WhatsApp ने एक नया फीचर रोलआउट कर दिया है, जिसकी मदद से यूजर्स WhatsApp ओपेन किए बिना ही, स्पैम मैसेज के सेंडर को ब्लॉक कर सकते हैं। इस फीचर की मांग लंबे समय से थी और अब यह फीचर रोलआउट हो गया है। अगर आपके पास यह फीचर नहीं आया है, तो अपने WhatsApp को अपडेट कर लें।

यह भी पढ़ें…

Paytm Issues: आरबीआई ने Paytm को दी बड़ी राहत, अब इस दिन तक जारी रहेंगी सेवाएं

WhatsApp यूजर्स कैसे करें ब्लॉक?

WhatsApp Android यूजर्स लॉक स्क्रीन पर दिखने वाले स्पैम कॉन्टैक्ट को ब्लॉक करने के लिए नोटिफिकेशन को लेफ्ट स्वाइप करें। इसके बाद तीन डॉट पर टैप करें। इसके बाद ब्लॉक का ऑप्शन नजर आएगा, उस पर क्लिक कर दें। इसके बाद रिपोर्ट कॉन्टैक्ट पर क्लिक करें। इसके बाद जिस सेंडर्स की रिपोर्ट करना चाहते हैं, उसके लिए रिपोर्ट कॉन्टैक्ट चुनें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.