April 29, 2024, 9:11 am

Flat Buyers Issues: जल्द से जल्द 140 करोड़ जमा कराएं बिल्डर, अथॉरिटी ने दिए निर्देश

Written By: गली न्यूज

Published On: Saturday March 30, 2024

Flat Buyers Issues: जल्द से जल्द 140 करोड़ जमा कराएं बिल्डर, अथॉरिटी ने दिए निर्देश

Flat Buyers Issues: नोएडा प्राधिकरण ने बिल्डर्स को बकाया के 140 करोड़ रुपए जमा कराने के निर्देश दिए हैं। प्राधिकरण ने गाडेर्निया ग्लोरी सोसाइटी में खरीदारों के मुहिम को देखते हुए ये फैसला सुनाया है। बताया गया है की बिल्डर के कुल बकाये का 25 फीसदी जमा कराते ही फ्लैट्स की रजिस्ट्री शुरू कर दी जाएगी।

क्या है पूरा मामला

बतादें, नोएडा में सेक्टर-46 के गार्डेनिया (Flat Buyers Issues) ग्लोरी के निवासियों के नो रजिस्ट्री नो वोट मुहिम का संज्ञान लेते हुए प्राधिकरण ने बिल्डर को कुल बकाया राशि का 25 प्रतिशत या 140 करोड़ रुपये 12 अप्रैल तक जमा कराने को कहा है। इसके बाद खरीदारों की रजिस्ट्री शुरू हो जाएगी। फ्लैट खरीदारों की मुहिम के बाद प्राधिकरण संग हुई बिल्डर और खरीदारों संग बैठक में यह निर्देश दिए गए।

बकाये की 25 प्रतिशत राशि जमा कराने के बाद ही सीलिंग हटाई जाएगी

प्राधिकरण की एसीईओ वंदना त्रिपाठी ने कहा कि बिल्डर को अमिताभ कांत समिति की सिफारिशों के तहत बकाया राशि जमा कराना चाहिए ताकि फ्लैट खरीदारों की रजिस्ट्री शुरू हो सके। दूसरी ओर बिल्डर ने कहा कि उनके एक टावर के 122 फ्लैटों को प्राधिकरण ने सील किया हुआ है। अगर सीलिंग हटा ली जाए तो इसे बेचकर 381 करोड़ रुपये की प्राप्ति होगी। इसके बाद बकाया चुका दिया जाएगा। हालांकि प्राधिकरण की ओर से इसका आश्वासन नहीं दिया गया। अधिकारियों का साफ कहना है कि पहले बकाये की 25 प्रतिशत राशि जमा करानी होगी। उसके बाद ही सीलिंग हटाई जाएगी। प्राधिकरण का कहना है कि अगर बिल्डर इतनी राशि जमा करा देता है तो वह 138 फ्लैटों की रजिस्ट्री करा सकता है।

यह भी पढ़ें…

Mukhtar Ansari Death Updates: मुख्तार अंसारी के शव को किया गया सुपुर्द-ए-खाक, सुरक्षा व्यवस्था हुई कड़ी

फ्लैट खरीदारों से किसी तरह बैनर पोस्टर नहीं लगाने की अपील

इसके अलावा प्राधिकरण की ओर से फ्लैट खरीदारों से किसी तरह बैनर पोस्टर नहीं लगाने की अपील की गई है। अधिकारियों ने कहा कि वह बिल्डर पर दबाव बनाकर रजिस्ट्री शुरू कराने का प्रयास कर रहे हैं। इसमें फ्लैट खरीदारों का भी सहयोग करना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.