April 29, 2024, 11:42 am

Galgotias University News: गलगोटिया यूनिवर्सिटी में पढ़ाई जाएगी जापानी भाषा, एमओयू पर हुए हस्ताक्षर

Written By: गली न्यूज

Published On: Saturday March 30, 2024

Galgotias University News: गलगोटिया यूनिवर्सिटी में पढ़ाई जाएगी जापानी भाषा, एमओयू पर हुए हस्ताक्षर

Galgotias University News: ग्रेटर नोएडा में स्थित गलगोटिया यूनिवर्सिटी से बड़ी अपडेट है। इस यूनिवर्सिटी में अब जापानी भाषा की पढ़ाई भी शुरू हो जाएगी। इसके लिए एमओयू पर हस्ताक्षर कर दिए गए हैं। इस समझौते के माध्यम से स्टूडेंट्स को वैश्विक सेटिंग्स में आगे बढ़ने के लिए आवश्यक कौशल से तैयार करना है, जिससे वे करियर के सभी क्षेत्रों में आगे बढ़ सकें।

क्या है पूरा मामला

बतादें, ग्रेटर नोएडा में उच्च शिक्षा के प्रमुख संस्थान, गलगोटिया विश्वविद्यालय (Galgotias University) ने एरिश कंसल्टेंसी एंड सॉल्यूशंस प्राइवेट लिमिटेड के साथ समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए हैं, जो स्टूडेंट्स को जापानी भाषा, संस्कृति और व्यावसायिक प्रथाओं में अवसर प्रदान करने के अपने मिशन में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर साबित होगा। यह साझेदारी स्टूडेंट्स के लिए कई रास्ते खोलने के लिए तैयार है, जो उन्हें विभिन्न पहलों के माध्यम से जापानी भाषा और जापानी संस्कृति को समझने का अवसर प्रदान करती है। इन पहलों में जापानी प्रयोगशालाओं की स्थापना, स्टूडेंट्स की अनूठी जरूरतों को पूरा करने के लिए अनुकूलित भाषा पाठ्यक्रम, क्रॉस-सांस्कृतिक समझ को बढ़ावा देने के लिए और कैरियर मार्गदर्शन शामिल हैं, जिसका उद्देश्य स्टूडेंट्स को वैश्विक सेटिंग्स में आगे बढ़ने के लिए आवश्यक कौशल से तैयार करना है।

ग्लोबल एजुकेशन स्टैंडर्ड को एकीकृत करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण रणनीतिक कदम

गलगोटिया विश्वविद्यालय के सीईओ डा. ध्रुव गलगोटिया ने सहयोग पर अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा, “एरिश कंसल्टेंसी एंड सॉल्यूशंस प्राइवेट लिमिटेड के साथ यह समझौता ज्ञापन हमारे पाठ्यक्रम के भीतर वैश्विक शिक्षा मानकों को एकीकृत करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण रणनीतिक कदम का प्रतिनिधित्व करता है। हम अपने छात्रों को अंतरराष्ट्रीय क्षेत्र में उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए उपकरण और अवसर प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। हमारा उद्देश्य सिर्फ एक भाषा सिखाने के लिए नहीं है, बल्कि वैश्विक स्तर पर जापान और जापानी संस्थानों में अवसरों के असंख्य द्वार खोलना है। हमें विश्वास है कि इस साझेदारी के माध्यम से, हम गलगोटिया विश्वविद्यालय को जापानी भाषा की शिक्षा और जापान में विविध करियर मार्गों के लिए एक अग्रणी संस्थान के रूप में स्थापित करने में सक्षम होंगे

यह भी पढ़ें…

Flat Buyers Issues: जल्द से जल्द 140 करोड़ जमा कराएं बिल्डर, अथॉरिटी ने दिए निर्देश

भारत और जापान के बीच अकादमिक और सांस्कृतिक संबंधों को मिलेगी मजबूती

सीईओ डा. ध्रुव गलगोटिया ने कहा, “यह सहयोग भाषा और सांस्कृतिक आदान-प्रदान से परे फैला हुआ है, संयुक्त डिग्री कार्यक्रमों, जुड़वां कार्यक्रमों, दोहरी डिग्री कार्यक्रमों, छात्र विनिमय कार्यक्रमों और अनुसंधान सहयोग के माध्यम से जापान में विश्वविद्यालयों और संस्थानों के साथ अकादमिक साझेदारी को शामिल करता है। इन पहलों को भारत और जापान के बीच अकादमिक और सांस्कृतिक संबंधों को मजबूत करने के लिए डिज़ाइन किया गया है, जो आपसी सीखने और विकास के माहौल को बढ़ावा देता है। गलगोटियास विश्वविद्यालय जापानी भाषा की शिक्षा के लिए एक अग्रणी संस्थान के रूप में खुद को स्थापित करने और जापान में विविध कैरियर मार्ग बनाने के लिए प्रतिबद्ध है। इस साझेदारी के माध्यम से विश्वविद्यालय का उद्देश्य अपने छात्रों को एक समग्र शिक्षा प्रदान करना है। जिसमें न केवल अकादमिक उत्कृष्टता शामिल है, बल्कि वैश्विक संस्कृतियों और व्यावसायिक प्रथाओं की गहरी समझ भी शामिल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.