April 29, 2024, 1:47 am

Mukhtar Ansari Death Updates: मुख्तार अंसारी के शव को किया गया सुपुर्द-ए-खाक, सुरक्षा व्यवस्था हुई कड़ी

Written By: गली न्यूज

Published On: Saturday March 30, 2024

Mukhtar Ansari Death Updates: मुख्तार अंसारी के शव को किया गया सुपुर्द-ए-खाक, सुरक्षा व्यवस्था हुई कड़ी

Mukhtar Ansari Death Updates: उत्तर प्रदेश के माफिया डॉन मुख्तार अंसारी के शव को सुपुर्द-ए-खाक करने की तैयारी हो चुकी है। मुख्तार अंसारी की गुरुवार को मौत हो गई थी। मौत का कारण कार्डियक अरेस्ट बताया गया है। बांदा मेडिकल कॉलेज में मुख्तार का पोस्टमार्टम पूरा हुआ। मुख्तार की मौत के बाद गाजीपुर और मऊ समेत पूरे उत्तर प्रदेश में हाई अलर्ट है। पुलिस ने सभी जिलों में पहरा बढ़ा दिया है। पोस्टमॉर्टम के बाद मुख्तार अंसारी का शव गाजीपुर पहुंचा और समर्थकों के साथ जनाज की नमाज पढ़ी गई और उसके बाद सुपुर्द-ए-खाक किया गया।

क्या है पूरा मामला

बतादें, उत्तर प्रदेश के मऊ से पूर्व विधायक (Mukhtar Ansari Death Updates) और माफिया डॉन मुख्तार अंसारी की गुरुवार को मौत हो गई थी। मौत का कारण कार्डियक अरेस्ट बताया गया है। बांदा मेडिकल कॉलेज में मुख्तार का पोस्टमार्टम पूरा होने के बाद उनके शव को बेटे उमर अंसारी को सौंप दिया गया। मुख्तार की मौत के बाद गाजीपुर और मऊ समेत पूरे उत्तर प्रदेश में हाई अलर्ट है। पुलिस ने सभी जिलों में पहरा बढ़ा दिया है। दरअसल बांदा जेल में अचानक मुख्तार अंसारी की तबीयत बिगड़ गई थी, जिसके बाद उसे बांदा मेडिकल कॉलेज इलाज ले जाया गया था, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

स्वतंत्रता सेनानी थे मुख्तार अंसारी के दादा

दरअसल उत्तर प्रदेश में हत्या, रंगदारी जैसे कई अपराधों में दोषी मुख्तार अंसारी का जन्म गाजीपुर जिले के मोहम्मदाबाद में हुआ था। मुख्तार के पिता का नाम सुबहानउल्लाह अंसारी और मां का नाम बेगम राबिया था। गाजीपुर में मुख्तार अंसारी के परिवार की पहचान एक राजनीतिक परिवार की है। 17 साल से ज्यादा वक्त से जेल में बंद रहे मुख्तार अंसारी के दादा डॉक्टर मुख्तार अहमद अंसारी स्वतंत्रता सेनानी थे। गांधी जी के साथ काम करते हुए वह 1926-27 में कांग्रेस के अध्यक्ष भी रहे। मुख्तार के नाना ब्रिगेडियर मोहम्मद उस्मान को 1947 की लड़ाई में शहादत के लिए महावीर चक्र से नवाजा गया था।

मुख्तार अंसारी के घर पर लोगों की भीड़, लगाए जिंदाबाद के नारे

मुख्तार अंसारी का शव गाजीपुर के मोहम्मदाबाद पहुंचने के बाद जनाजे की तैयारी चल रही है। घर पर शव रखा हुआ है और मौके पर भारी संख्या में लोगों का जमावड़ा लगा हुआ है। मुख्तार अंसारी के घर के बाहर कुछ लोगों ने ‘मुख्तार अंसारी जिंदाबाद’ के नारे लगाए। मौके पर पुलिस बल तैनात है और सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।

मां की कब्र के पास दफनाया जाएगा मुख्तार अंसारी का शव

मुख्तार अंसारी का शव  उसकी मां की क्रब के पास में दफनाया जाएगा। मुख्तार अंसारी का शव उसके घर पर ग्लास के चैंबर में रखा गया है और सुपुर्द-ए-खाक की तैयारी की जा रही है। सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं, मोहम्मदाबाद में भारी पुलिस बल तैनात है और घर के चारों तरफ बैरिकेडिंग की गई है।

समर्थकों की भारी भीड़ और सुरक्षा के बीच हुई मुख्तार अंसारी के जनाजे की नमाज

समर्थकों की भारी भीड़ और कड़ी सुरक्षा के बीच मुख्तार अंसारी के जनाजे की नमाज हो चुकी है। अब सुपुर्द-ए-खाक के लिए जनाजे को कब्रिस्तान ले जाया जा रहा है। मुख्तार अंसारी के बेटे उमर अंसारी आए हुए लोगों से अपील कर रहे हैं कि वो कब्रिस्तान के अंदर जाने की कोशिश ना करें। जनाजे की नमाज में आए लोग मुख्तारी अंसारी की कब्र पर मिट्टी डालना चाहते हैं।

यह भी पढ़ें…

New Township News: ग्रेटर नोएडा में बनेगी नई टाउनशिप, इन गांवों के किसानों को मिलेगा सबसे अधिक मुआवजा

 जनाजे में सिर्फ परिवार वालों को शामिल होने की इजाजत

मुख्तार अंसारी के जनाजे के दौरान कब्रिस्तान में परिवार के अलावा किसी को भी जाने पर रोक लगाई है। पुलिस प्रशासन ने निर्देश दिया है कि परिवार के अलावा कोई भी कब्रिस्तान नहीं जा सकेगा। मौके पर भारी पुलिस बल मौजूद है, एक्स्ट्रा फोर्स लगाई गई है और पुलिस ने पूरे रास्ते को ब्लॉक कर दिया है।

समर्थकों को कब्रिस्तान के बाहर रोक गया

मुख्तार अंसारी के जनाजे के साथ कब्रिस्तान के पास आए समर्थक कब्रिस्तान के अंदर जाने की कोशिश कर रहे थे लेकिन सिर्फ परिजनों को ही अंदर जाने की इजाजत है।

मुख्तार अंसारी के शव को कालीबाग कब्रिस्तान में किया गया सुपुर्द ए खाक

मुख्तार अंसारी के शव को उसके पैतृक गांव में उसकी मां के शव के पास कालीबाग कब्रिस्तान में सुपुर्द ए खाक कर दिया गया है। बतादें, दौरान कब्रिस्तान में शव के पास सिर्फ उड़ी परिवार वालों को ही जाने की अनुमति दी गई थी, बाकी सभी को कब्रिस्तान के बाहर ही रोक दिया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.