May 1, 2024, 7:35 am

Fire NOC News: नोएडा की इस सोसाइटी में नहीं ली गई फायर एनओसी, खतरे में हजारों लोगों की जान!

Written By: गली न्यूज

Published On: Thursday March 7, 2024

Fire NOC News: नोएडा की इस सोसाइटी में नहीं ली गई फायर एनओसी, खतरे में हजारों लोगों की जान!

Fire NOC News: नोएडा और ग्रेटर नोएडा की कुछ हाउसिंग सोसाइटियों में बिल्डर और प्रबंधन की लापरवाही साफतौर पर दिख रही है। ग्रेटर नोएडा एक्सटेंशन की गौर सिटी 2 के एवेन्यू 16 की बहुमंजिला बिल्डिंग में भीषण आग लगने का मामला सामने आया है। इसके बाद से नोएडा के सेक्टर 78 में स्थित विंडसर कोर्ट सोसाइटी में एक ट्वीट के माध्यम से ये दावा किया गया है की इस सोसाइटी में फायर एनओसी अभी तक नही ली गई है, जबकि 700 फ्लैटों को हैंडओवर किया जा चुका है।

क्या है पूरा मामला

बता दें, हाल ही (Fire NOC News) में ग्रेटर नोएडा एक्सटेंशन की गौर सिटी 2 की 16 एवेन्यू की बहुमंजिला इमारत में भीषण आग लगने की खबर सामने आई थी। इस भीषण आग के चलते सोसाइटी के 4 फ्लैट जलकर राख हो गए और सोसाइटी ने रहने वाले हजारों लोगों की जान जोखिम में पड़ गई। इस घटना के बाद से नोएडा के सेक्टर 78 में विंडसर कोर्ट सोसाइटी के हालात भी खराब दिख रहे हैं। X पर शेयर किए गए एक ट्वीट के माध्यम से ये दावा किया गया है की सोसाइटी के 700 फ्लैट्स को हैंडओवर किया जा चुका है, जबकि अभी तक फायर एनओसी नहीं ली गई है। ये खबर वाकई में चौंकाने वाली है। इस मामले में विंडसर कोर्ट वेलफेयर एसोसिएशन समेत कई बड़ी संस्थाओं को भी टैग किया गया है।

खतरे में पड़ी हजारों लोगों की जान

विंडसर कोर्ट सोसाइटी में फायर एनओसी न होने से हजारों लोगों की जान जोखिम में पड़ गई है। इस ट्वीट के माध्यम से जो दावा किया गया उसे जानकर हर कोई हैरान हो रहा है। अगर ये बात सच है तो फिर सोसाइटी के प्रबंधन विभाग को इसकी जवाबदेही बनती है। क्योंकि पिछले कुछ दिनों से हाउसिंग सोसाइटियों में आग लगने के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। ऐसे में इस सोसाइटी में फायर एनओसी न होने से कभी भी बड़ी दुर्घटना हो सकती है, जिससे भारी संख्या में जन धन की हानि हो सकती है। लोगों की जिंदगी से खिलवाड़ नही होना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.