May 17, 2024, 7:56 pm

Dog Issues: खूंखार आवारा कुत्तों से मिलेगा छुटकारा, प्राधिकरण ने बनाई योजना…

Written By: गली न्यूज

Published On: Tuesday April 30, 2024

Dog Issues: खूंखार आवारा कुत्तों से मिलेगा छुटकारा, प्राधिकरण ने बनाई योजना…

Dog Issues: दिल्ली एनसीआर के इलाकों में डॉग अटैक की बढ़ती घटनाओं को देखते हुए प्राधिकरण ने बड़ा प्लान बनाया है। प्राधिकरण शहर वासियों को आवारा खूंखार कुत्तों से निजात दिलाने के लिए डॉग शेल्टर होम बनाएगा। ये शेल्टर होम अगले महीने बनकर तैयार हो जाएगा।

क्या है पूरा मामला

बतादें, नोएडा, ग्रेटर नोएडा (Dog Issues) का सबसे हॉट टॉपिक डॉग अटैक  के मामले लगातार देखने को मिलते हैं। शहर में कुत्तों को लेकर विवाद की घटनाएं पुलिस स्टेशन तक पहुंची है। डॉग लवर और डॉग से परेशान लोग दो गुटों में बंट गए हैं। ऐसे में नोएडा वाले लगातार अथॉरिटी से कुत्तों के लिए शेल्टर होम की मांग कर रहे थे। इसी को देखते हुए ग्रेटर नोएडा में कुत्तों के लिए एक बड़ा शेल्टर होम बनाया जाएगा। यह शेल्टर होम (Dog shelter home) चार एकड़ जमीन पर बनाया जाएगा।

ये शहर का दूसरा शेल्टर होम होगा

ग्रेटर नोएडा वेस्ट, ग्रेटर नोएडा और नोएडा में आए दिन कुत्तों को लेकर विवाद सामने आते हैं। ज्यादातर मामले हाईराइज सोसाइटीज के होते हैं। नोएडा के सेक्टर-93 में कुत्तों के लिए केवल एक शेल्टर होम है। लेकिन जैसे-जैसे आबादी बढ़ रही है कुत्ते भी बढ़ते जा रहे हैं। इसकी वजह से सेक्टर-93 वाला शेल्टर होम ओवरलोड हो गया है। लेकिन ग्रेटर नोएडा की बात की जाए तो यहां पार कोई भी ऐसी जगह नहीं है जहां पर कुत्तों को रखा जाए। इसी को देखते हुए प्राधिकरण ने चार एकड़ जमीन पर शेल्टर होम बनाने का फैसला लिया है। यहां पर कुछ दिन के लिए ऐसे कुत्तों को रखा जाएगा जिससे लोगों को परेशानी हो रही है, या कुत्ते को कोई परेशानी है, वह बीमार है या चोट लग गई है।

यह भी पढ़ें…

Real Estate News: इन इलाकों में तेजी से बिक रहे हैं फ्लैट्स, जानिए, रियल एस्टेट मार्केट के चौकाने वाले आंकड़े

अगले महीने शेल्टर होम तैयार हो जाएगा

वहीं, ग्रेटर नोएडा के लोग काफी समय से मांग कर रहे थे कि कुत्तों के लिए यहां एक शेल्टर होम बनना चाहिए। अथॉरिटी अधिकारियों के मुताबिक, इसके लिए चार एकड़ जगह की तलाश शुरू कर दी है। इसी महीने यह जगह फाइनल हो जाएगी और अगले कुछ महीने में इस शेल्टर होम को तैयार करा दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.