April 27, 2024, 10:51 pm

Delhi Electricity Subsidy: 24 घंटे फ्री मिलेगी बिजली, सरकार का बड़ा फैसला

Written By: गली न्यूज

Published On: Friday March 8, 2024

Delhi Electricity Subsidy: 24 घंटे फ्री मिलेगी बिजली, सरकार का बड़ा फैसला

Delhi Electricity Subsidy: दिल्ली वासियों के लिए बड़ी खबर है। दिल्ली में 200 यूनिट कर मुफ्त बिजली मिलनी जारी रहेगी। अरविंद केजरीवाल सरकार ने कैबिनेट की बैठक में इसका फैसला किया है। ऊर्जा मंत्री आतिशी ने कहा कि दिल्ली में ईमानदार सरकार है। दिल्ली में 22 लाख परिवारों का बिल जीरो आता है। हमारी हर पॉलिसी को रोकने की कोशिश की जाती रही है।

क्या है पूरा मामला

मिली जानकारी के मुताबिक दिल्ली ( Delhi Electricity Subsidy) के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर कैबिनेट की बैठक हुई। इस बैठक में बिजली पर सब्सिडी जारी रखने का फैसला लिया गया। दिल्ली की ऊर्जा मंत्री आतिशी ने कहा कि दिल्ली में 24 घंटे फ्री बिजली देना अरविंद केजरीवाल सरकार का ऐसा वादा है जिसे हम लगातार नौ साल से पूरा कर रहे हैं। दिल्ली में ईमानदार सरकार है। दिल्ली में 22 लाख परिवारों का बिल जीरो आता है। हमारी हर पॉलिसी को रोकने की कोशिश की जाती रही है। लेकिन अरविंद केजरीवाल दिल्ली वालों से किया वादा पूरा करते हैं।

22 लाख परिवारों का बिजली बिल ज़ीरो- आतिशी

मंत्री ने कहा कि दिल्ली में 22 लाख परिवारों का बिजली बिल ज़ीरो आता है। हमारी हर पॉलिसी को विरोधी रोकने की कोशिश करते हैं। पिछले साल सब्सिडी रोकने की काफ़ी कोशिशें हुई थीं। इस साल भी इन लोगों ने हर संभव प्रयास किया कि 2024 में बिजली सब्सिडी रुक जाए। उन्होंने अधिकारियों को बुलाकर धमकाया। लेकिन अरविंद केजरीवाल दिल्ली वाले से किया वादा पूरा करते हैं।

यह भी पढ़ें…

Fire NOC News: नोएडा की इस सोसाइटी में नहीं ली गई फायर एनओसी, खतरे में हजारों लोगों की जान!

किसानों-वकीलों की योजना भी जारी रहेगी 

आतिशी ने कहा,”आज कैबिनेट ने फ़ैसला लिया है कि 2024 में भी बिजली फ्री रहेगी। 200 यूनिट तक बिजली फ्री रहेगी, 400 यूनिट तक आधा बिल देना होगा। किसानों और वकीलों के लिए जो योजना है वो भी जारी रहेगी। 31 मार्च 2025 तक के लिए यह लाभ मिलता रहेगा। सरकार इसके लिए क़रीब साढ़े तीन हज़ार करोड़ का खर्च वहन करती है। लेकिन सब्सिडी एक्चुअल कंजम्प्शन पर दी जाती है।

ईडी की नोटिस पर क्या बोलीं आतिशी?

सीएम अरविंद केजरीवाल को ईडी की नोटिस पर उन्होंने कहा, “हम उन्हें बदनाम कर रहे हैं या वे ख़ुद को बदनाम कर रहे हैं। पहले तो वे अरविंद केजरीवाल के सवालों के जवाब नहीं देते हैं फिर कोर्ट के फ़ैसले का इंतज़ार नहीं करते।

Leave a Reply

Your email address will not be published.