May 9, 2024, 7:29 pm

UP Weather News: बदलेगा मौसम, IMD ने जारी किया बारिश-आंधी का अलर्ट

Written By: गली न्यूज

Published On: Saturday April 27, 2024

UP Weather News: बदलेगा मौसम, IMD ने जारी किया बारिश-आंधी का अलर्ट

UP Weather News: उत्तर प्रदेश के ज्यादातर जिलों में भीषण गर्मी का कहर जारी है। दिन निकलने के साथ ही चिलचिलाती धूप लोगों को परेशान कर रही है। अब मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश में पड़ रही भीषण गर्मी के बीच एक राहतभरी खबर दी है।दरअसल, मौसमी उतार-चढ़ाव के बीच यूपी के कई इलाकों में तेज हवाओं के साथ हल्की वर्षा होने की संभावना है। मौसम विभाग ने इसे लेकर येलो अलर्ट भी जारी किया है।

क्या है पूरा मामला

बतादें, उत्तर प्रदेश (UP Weather News) में मौसम जल्द ही यूटर्न लेने वाला है। मौसम विभाग की मानें तो यूपी के कई इलाकों खासकर पश्चिमी यूपी 26 से 28 अप्रैल के बीच बारिश का नया दौर शुरू होने वाला है। इस दौरान इन इलाकों में मध्यम बारिश और आंधी तूफान आ सकता है। कई इलाकों में बिजली भी कड़केगी। मौसम विभाग के मुताबिक गाजियाबाद, इंदिरापुरम, छपरौला, नोएडा, दादरी, ग्रेटर नोएडा में 40-60 किमी/घंटा की गति के साथ तेज हवाएं चलने की संभावना है और ओलावृष्टि के साथ बारिश होने की भी संभावना है।

यह भी पढ़ें…

House Rent Rules: अगर किराएदार नहीं दे रहा है रेंट, तो करें ये काम… जल्द मिल जायेगा पैसा

इन जिलों में हो सकती है बारिश

IMD ने दिल्ली एनसीआर के कई इलाकों में ओलावृष्टि के लिए ऑरेंज और रेड अलर्ट भी जारी किया है। वहीं बारिश की वजह से तापमान में कुछ कमी आ सकती है। खास तौर पर न्यूनतम तापमान में काफी गिरावट देखने को मिलेगी। दिल्ली एनसीआर के साथ-साथ पश्चिमी यूपी के मेरठ, बुलन्दशहर, गौतमबुद्धनगर, गाजियाबाद, हापुड़, बागपत, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, शामली, मुरादाबाद, बिजनौर, रामपुर, अमरोहा, संभल, बरेली, बदायूं, पीलीभीत, शाहजहांपुर, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, मथुरा, अलीगढ, एटा, हाथरस, कासगंज, इटावा, औरैया, फर्रुखाबाद, झांसी और ललितपुर में कहीं हल्की तो कहीं भारी बारिश की संभावना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.