May 2, 2024, 11:28 am

CNG Gas Price: सीएनजी गैस हुई सस्ती, जानिए क्या हैं नए दाम

Written By: गली न्यूज

Published On: Thursday March 7, 2024

CNG Gas Price: सीएनजी गैस हुई सस्ती, जानिए क्या हैं नए दाम

CNG Gas Price: दिल्ली एनसीआर के लोगों के लिए अच्छी खबर है। पेट्रोलियम कंपनियों ने नोएडा-एनसीआर में सीएनजी की कीमतों में कटौती की है। नोएडा में ढाई रुपये प्रति किलोग्राम की कटौती गई है। नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में पहले सीएनजी 81.20 रुपये प्रति किलो में मिल रहा था जो अब 78.70 रुपये प्रति किलो में मिलेगा।

क्या है पूरा मामला

मिली जानकारी के अनुसार (CNG Gas Price) पेट्रोलियम कंपनियों ने नोएडा-एनसीआर में सीएनजी की कीमतों में कटौती की है। नोएडा में ढाई रुपये प्रति किलोग्राम की कटौती गई है। नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में पहले सीएनजी 81.20 रुपये प्रति किलो में मिल रहा था जो अब 78.70 रुपये प्रति किलो में मिलेगा। वहीं, दिल्ली में 74.4 रुपए प्रति किलो सीएनजी का रेट कर दिया गया है। नई कीमतें गुरुवार सुबह छह बजे से लागू हो गईं। आईजीएल ने देर रात को ट्वीट कर कीमतों में कटौती की जानकारी दी।

गुरुग्राम में भी घटी कीमत

गुरुग्राम में भी सीएनजी के दाम कम करने का फैसला लिया गया है। गुरुग्राम में सीएनजी के दाम 82.62 रुपये प्रति किलो से घटकर 80.12 रुपये प्रति किलो कर दिया गया है। रेवाड़ी में 81.20 रुपये प्रति किलो की जगह 78.70 रुपये प्रति किलो में सीएनजी मिलेगा। करनाल और कैथल में 82.93 रुपये से घटकर कीमत अब 80.43 रुपये प्रति किलो हो गई है।

यह भी पढ़ें…

Mahashivratri 2024: महाशिवरात्रि पर ऐसे करें भोले नाथ को प्रसन्न, जानिए शुभ मुहूर्त और पूजा की विधि

ग्राहकों को मिली बड़ी राहत

इससे पहले मंगलवार को महानगर गैस लिमिटेड (MGL) ने सीएनजी की कीमतों में राहत देते का ऐलान किया था। एमजीएल मुंबई और उसके आसपास के इलाकों में सीएनजी सप्लाई करती है। नैचुअरल गैस की कीमतों में कटौती के बाद सिटी गैस कंपनियों की लागत कम हो गई थी। जिसके बाद इसका फायदा इन कंपनियों ने ग्राहकों को देने का फैसला किया है। इससे पहले पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्री हरदीप पुरी ने प्राकृतिक गैस के दामों में कटौती किए जाने के बाद भी सिटी गैस कंपनियों द्वारा इसका फायदा ग्राहकों को नहीं देने को लेकर ना खुशी जाहिर की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.