May 14, 2024, 1:24 am

Fire Audit In Society: हाईराइज सोसायटी में फायर ऑडिट शुरू, कई बिल्डिंग में मिली कमियां…

Written By: गली न्यूज

Published On: Friday March 15, 2024

Fire Audit In Society: हाईराइज सोसायटी में फायर ऑडिट शुरू, कई बिल्डिंग में मिली कमियां…

Fire Audit In Society: दिल्ली एनसीआर समेत आसपास के इलाकों की हाईराइज सोसायटी में आगजनी के घटनाओं की रोकथाम की जा सके, इसके लिए फायर विभाग की टीम ने फायर ऑडिट करने के लिए एक अभियान चलाया है। फायर ऑडिट की टीम ने इस अभियान के तहत सभी नोएडा की हाईराइज सोसाइटियों में जाकर फायर ऑडिट करना शुरू कर दिया है।इस अभियान के दौरान निवासियों को अग्नि दुर्घटनाओं से सुरक्षा के प्रति जागरूक किया जाएगा।

क्या है पूरा मामला

बतादें, गर्मियां शुरू होने से पहले (Fire Audit In Society) ही नोएडा में आगजनी के मामले आने शुरू हो गए हैं। सोमवार को ग्रेटर नोएडा के गौर सिटी 16th एवेन्यू के फ्लैट में आग लगी थी। इस घटना के बाद फायर विभाग अलर्ट हो गई है। अब फायर विभाग ने बकायदा हाईराइज हाउसिंग सोसायटी की फायर ऑडिट शुरू कर दी है। इसके लिए फायर विभाग की टीम अगले कुछ दिनों तक विशेष अभियान चलाएगी।

इस अभियान के पीछे का मुख्य उद्देश्य हाईराइज सोसायटी में आगजनी की घटनाओं की रोकथाम करना है। इसके लिए फायर विभाग की टीम ने फायर ऑडिट करना शुरू कर दिया है। इस अभियान के दौरान निवासियों को अग्नि दुर्घटनाओं से सुरक्षा के प्रति जागरूक किया जाएगा। साथ ही बिल्डिंग की जांच की जा रही है। कमियां पाये जाने पर सोसायटी को नोटिस भी दिया जा रहा है।

यह भी पढ़ें…

PM Surya Ghar Scheme: खुशखबरी, गाजियाबाद बना पीएम सूर्य घर योजना शुरू करने वाला देश का पहला जिला

हाईराइज बिल्डिंग में फायर सेफ्टी की जांच

बतादें कि बीते दिनों गौर सिटी 16th एवेन्यू के फ्लैट में आगजनी के घटना बाद फायर विभाग द्वारा हाईराइज हाउसिंग सोसायटी के लोगों को इस तरह के घटनाओं से बचाव के लिए एक विशेष अभियान चलाया जा रहा है। फायर विभाग की टीम ने जांच के दौरान हाईराइज बिल्डिंग में फायर सेफ्टी जांच की। इसमे से कई बिल्डिंग में फायर सेफ्टी की कमियां मिली हैं, जिनको नोटिस जारी किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.