May 9, 2024, 2:25 am

Student Committed Suicide: 7वीं क्लास के स्टूडेंट ने किया सुसाइड, वजह जान आप हो जाएंगे हैरान

Written By: गली न्यूज

Published On: Friday March 15, 2024

Student Committed Suicide: 7वीं क्लास के स्टूडेंट ने किया सुसाइड, वजह जान आप हो जाएंगे हैरान

Student Committed Suicide: आज के दौर में बच्चों में पढ़ाई का दबाव लगातार बढ़ता जा रहा है। छोटे-छोटे बच्चों पर भी पढ़ाई का प्रेशर बढ़ रहा है। सभी नंबरों की रेस में लगे हुए हैं। मगर अब इसका असर भी दिखने लगा है। पहले जहां बड़ी उम्र के स्टूडेंट के ही सुसाइड के मामले सामने आते थे, तो वही अब छोटी-छोटी उम्र के स्टूडेंट भी पढ़ाई के दबाव में आकर अपनी जीवन लीला खत्म कर रहे हैं। ऐसा ही एक ताजा मामला नोएडा के गौतमबुद्ध नगर से सामने आया है। यहां 7वीं क्लास में पढ़ने वाले स्टूडेंट ने 22वीं मंजिल से छलांग लगाकर अपनी जिंदगी खत्म कर ली।

क्या है पूरा मामला

मिली जानकारी के अनुसार (Student Committed Suicide) गौतमबुद्ध नगर के इको विलेज 3 में रहने वाले एक मासूम स्टूडेंट ने 22वीं मंजिल से छलांग लगाकर सुसाइड करली। परिजन मासूम को फौरन अस्पताल लेकर गए। मगर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। बताया जा रहा है कि मासूम का रिजल्ट आज यानी गुरुवार के दिन आने वाला था और इसी वजह से वो कई दिनों से परेशान था।

रिजल्ट के दबाव में 14 साल के स्टूडेंट ने दी जान

बतादें, नोएडा की इको विलेज-3 सोसाइटी स्टूडेंट के पिता संगीत शिक्षक जितेंद्र कुमार अपने परिवार के साथ रहते हैं। परिवार में पत्नी और एक बेटा और एक छोटी बेटी हैं। मगर जितेंद्र के 14 साल के बेटे अंश नारायण ने अपनी जिंदगी को खत्म कर लिया है। बताया जा रहा है कि अंश का रिजल्ट आने वाला था, जिसको लेकर वह दबाव में था। इसी वजह से उसने ये कदम उठाया है।

ऐसे की सुसाइड

बताया जा रहा है कि अंश पिछले कई दिनों से रिजल्ट आने की वजह से परेशान था और घर में भी किसी से वो ठीक से बात नही करता था। सुसाइड करने वाले दिन वो 22 वीं मंजिल पर गया और वहां से उसने छलांग लगा दी। वह ग्राउड फ्लोर पर लगी रेलिंग से टकराकर नीचे गिरा। उसके माता-पिता उसे फौरन अस्पताल लेकर गए। मगर वहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। बेटे की मौत से परिजनों में कोहराम मचा हुआ है। उसके माता-पिता का रो-रोकर बुरा हाल है।

यह भी पढ़ें…

Fire Audit In Society: हाईराइज सोसायटी में फायर ऑडिट शुरू, कई बिल्डिंग में मिली कमियां…

पुलिस का बयान

इस पूरे मामले पर बिसरख थाना प्रभारी ने बताया की जितेंद्र कुमार के दो बच्चे हैं, जिसमें अंश नारायण उनका बड़ा बेटा था। मासूम ने हाल ही में क्लास-7 की परीक्षा दी थी, जिसको लेकर वह काफी तनाव में था। उसका रिजल्ट भी आने वाला था। मगर उससे पहले ही उसने अपनी जिंदगी खत्म कर ली। पुलिस अधिकारी ने ये भी बताया है कि स्टूडेंट ने सुसाइड क्यों की, इसकी अभी जांच की जा रही है। उसके पूरे परिवार में मातम पसरा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.