April 28, 2024, 12:59 pm

Cyber Crime News: साइबर ठगों का आतंक, शेयर मार्केट में निवेश का झांसा देकर ठगे लाखों

Written By: गली न्यूज

Published On: Saturday March 23, 2024

Cyber Crime News: साइबर ठगों का आतंक, शेयर मार्केट में निवेश का झांसा देकर ठगे लाखों

Cyber Crime News: दिल्ली एनसीआर समेत आसपास के सभी इलाकों में साइबर ठगों के हौसले बुलंद हैं। पुलिस उनका कुछ भी बिगाड़ नहीं पा रही है और वे आया दिन नई-नई वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। हाल ही में साइबर जालसाजों ने आईपीओ और शेयर बाजार में निवेश का झांसा देकर इंजीनियर से लाखों रुपयों की ठगी कर ली। ठगों ने व्हाट्सअप ग्रुप में जोड़कर ठगी को अंजाम दिया है। इस मामले की सूचना पुलिस को दे दी गई है।

क्या है पूरा मामला

बतादें, नोएडा में साइबर जालसाजों (Cyber Crime News) ने आईपीओ और शेयर बाजार में निवेश का झांसा देकर इंजीनियर से 97.44 लाख की ठगी कर ली। जालसाजों ने पीड़ित को व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़कर ठगी की वारदात को अंजाम दिया। जब इंजीनियर को ठगी का पता चला तब इसकी शिकायत पुलिस से की। साइबर क्राइम थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है।

ऐसे दिया ठगी को अंजाम

इस मामले में सेक्टर-75 स्थित पंचशील प्रतिष्ठा सोसाइटी में रहने वाले इंजीनियर के पास मैसेज आया, जिसमें घर बैठे डिजिटल मार्केटिंग और ऑनलाइन ट्रेडिंग करके लाखों रुपये कमाने की बात कही गई थी। उन्होंने जब उक्त नंबर पर संपर्क किया तो उनको व्हाट्सएप के एक ग्रुप में जोड़ दिया गया। ग्रुप में पहले से 100 लोग जुड़े थे। इसके बाद आरोपियों ने उनको ऑनलाइन पेज की रेटिंग और रिव्यू का टास्क दिया। इससे उनको कुछ फायदा हुआ। जालसाजों ने उनको आईपीओ और कंपनियों के शेयर में निवेश करने का टास्क दिया।

यह भी पढ़ें…

Illegal Encroachment: अवैध निर्माण पर चला प्राधिकरण का बुलडोजर, करोड़ों की जमीन कराई खाली

उन्होंने कई कंपनियों के आईपीओ खरीद लिए। इसके साथ ही जालसाजों द्वारा बताए गए कंपनियों के शेयर में भी निवेश किया। उन्होंने कुल 97 लाख 44 हजार रुपये निवेश कर दिए। वह जब अपने मुनाफे की रकम को वापस लेने लगे तो आरोपियों ने उनके ट्रेडिंग अकाउंट को बंद कर दिया। थाना प्रभारी ने बताया कि मामले में इंजीनियर की दी गई शिकायत दर्ज कर ली गई है। आरोपियों की तलाश की जा रही है, जैसे ही इनका कोई सुराख मिलेगा उन्हे अरेस्ट किया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.