April 28, 2024, 5:41 pm

Illegal Encroachment: अवैध निर्माण पर चला प्राधिकरण का बुलडोजर, करोड़ों की जमीन कराई खाली

Written By: गली न्यूज

Published On: Friday March 22, 2024

Illegal Encroachment: अवैध निर्माण पर चला प्राधिकरण का बुलडोजर, करोड़ों की जमीन कराई खाली

Illegal Encroachment: अवैध निर्माण को लेकर नोएडा प्राधिकरण पिछले कुछ दिनों से काफी सख्त रवैया अपना रहा है। इसी क्रम में प्राधिकरण ने अवैध अतिक्रमण और भू-माफियाओं के खिलाफ अभियान छेड़ा हुआ है। प्राधिकरण ने हाल ही में बुलडोजर से कार्रवाई करके भूमाफिया के चंगुल से करोड़ों की जमीन खाली कराई है।

क्या है पूरा मामला

बतादें, नोएडा में अवैध अतिक्रमण (Illegal Encroachment) के खिलाफ प्राधिकरण का अभियान जारी है। सीईओ डॉ.लोकेश एम. के आदेश पर अवैध अतिक्रमण और भू-माफियाओं के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है। इसी के तहत बृहस्पतिवार को वर्क सर्किल 6 वरिष्ठ प्रबंधक की अगुवाई में अलग-अलग जगह अवैध अतिक्रमण को बुल्डोजर से तोड़कर मिट्टी में मिला दिया है। इस एक्शन में आधा दर्जन से अधिक बुलडोजर और डंपरों का भी इस्तेमाल किया गया। जमीन को खाली करके टीम ने अथॉरिटी का बोर्ड लगा दिया है। हालांकि, कार्यवाही के यहां हल्का विरोध करने की कोशिश की गई। लेकिन मौके पर मौजूद पुलिस ने लोगों को समझाकर शांत कराया।

12 हजार वर्गमीटर अवैध निर्माण हटाया गया

नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों ने बताया कि पहला सोरखा जाहिदाबाद में खसरा 322 पर करीब 35 करोड़ रुपए की जमीन पर बुलडोजर चलाया है। दूसरा अभियान सेक्टर-76 में चलाया गया। यहां पर खसरा नंबर 18 से करीब 45 करोड़ रुपए की जमीन को खाली कराया गया है। तीसरा अभियान सेक्टर-79 में खसरा नंबर 770 पर करीब 12 हजार वर्गमीटर अवैध निर्माण हटाया गया। इस जमीन की कीमत करीब 100 करोड़ रुपए आंकी जा रही है। बृहस्पतिवार को अभियान के दौरान लगभग डेढ़ 175 करोड़ के आसपास अवैध अतिक्रमण को छुड़ाया गया है। नोएडा प्राधिकरण की जमीन पर कब्जा करने वालों के खिलाफ अब कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें…

Pet Dog Attack: 10 साल के मासूम बच्चे पर पालतू कुत्ते ने किया हमला, मुंह में काटा

जारी रहेगा अभियान

इस मामले में प्राधिकरण के सीईओ लोकेश एम. ने परियोजना विभाग के सभी वर्क सर्किल प्रभारियों को अतिक्रमण के खिलाफ लगातार अभियान चलाने के लिए सख्त निर्देश दिए हैं। सीईओ ने सभी वर्क सर्किल प्रभारियों को निर्देश दिया है कि अधिसूचित एरिया में जहां भी अतिक्रमण हो रहा हो उसको अभियान चलाकर तोड़ दिया जाए। उन्होंने लोगों से अपील की है कि इन कॉलोनाइजरों के चंगुल में फंसकर अपनी गाढ़ी कमाई न लगाएं। अवैध निर्माण के खिलाफ प्राधिकरण की तरफ से कार्रवाई जारी रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.