May 12, 2024, 5:57 am

Crossing Republic Entry Point: खुशखबरी, आज से खुल जाएगा क्रॉसिंग रिपब्लिक में एंट्री प्वाइंट, सफर बनेगा आसान

Written By: गली न्यूज

Published On: Sunday April 28, 2024

Crossing Republic Entry Point: खुशखबरी, आज से खुल जाएगा क्रॉसिंग रिपब्लिक में एंट्री प्वाइंट, सफर बनेगा आसान

Crossing Republic Entry Point: गाजियाबाद और नोएडा एक्सटेंशन में रहने वाले लोगों के लिए एक खुशखबरी है। दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे एनएच-9 पर क्रॉसिंग रिपब्लिक स्थित एंट्री प्वाइंट को खोलने की तैयारी की गई है। इससे लोगों की यात्रा का समय घट जाएगा। लोगों को सुबह-शाम लगने वाले जाम से भी निजात मिलेगी।

क्या है पूरा मामला

बतादें, उत्तर प्रदेश (Crossing Republic Entry Point) के गाजियाबाद और नोएडा एक्सटेंशन के लोगों को बड़ी राहत मिलने जा रही है। दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर एंट्री और एग्जिट के काम को लगभग पूरा करा लिया गया है। एंट्री पॉइंट बनकर तैयार है। जल्द ही इसे आम लोगों के लिए खोल दिया जाएगा। वहीं, एग्जिट पॉइंट के बचे कार्य को तेजी से पूरा कराया जा रहा है। इसे आम लोगों के लिए 10 मई तक खोलने की तैयारी है।

जनवरी में डीएमई पर क्रॉसिंग रिपब्लिक के आगे एंट्री और एग्जिट पॉइंट के निर्माण की प्रक्रिया शुरू कराई गई थी। उस समय गाजियाबाद के निवर्तमान सांसद जनरल वीके सिंह ने कार्य की शुरुआत कराई थी। एंट्री पॉइंट के बनकर तैयार होने और आम लोगों के लिए खोले जाने के संबंध में सुप्रीम कोर्ट के वकील एसके मोहंती ने जानकारी शेयर की है। इसके खुलने से गाजियाबाद और नोएडा एक्सटेंशन में रहने वाले लोगों की यात्रा के समय में 20 से 30 मिनट की कमी हो जाएगी। लोगों की दैनिक यात्रा आसान होगी।

 डीएमई पर खुल जायेगा क्रॉसिंग रिपब्लिक के आगे एंट्री पॉइंट

सुप्रीम कोर्ट के वकील एसके मोहंती ने कहा है कि आज से डीएमई पर क्रॉसिंग रिपब्लिक के आगे एंट्री पॉइंट को खोल दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस बदलाव में काफी समय लग गया। इस दौरान लोगों को ट्रैफिक जाम की समस्या से भी जूझना पड़ा। ऑफिस समय में सबसे अधिक दिक्कत लोगों को झेलनी पड़ी। एनएचएआई अध्यक्ष, परियोजना निदेशक, परियोजना प्रबंधक, प्राधिकरण और ग्राउंड स्टाफ सहित इसमें शामिल सभी लोगों की कड़ी मेहनत और समर्पण के कारण यह कार्य समय पर पूरा कराने में सफलता मिली है। उन्होंने कहा कि मैं हर दिन इस परियोजना की बारीकी से निगरानी और इससे संबंधित कार्रवाई कर रहा हूं। इसके समन्वय में जुटा हूं और यह सुनिश्चित कर रहा हूं कि हम अपडेट रहें। सटीकता के साथ समय सीमा का पालन हो।

यह भी पढ़ें…

Patanjali Non Food Business: बिकने वाला है बाबा रामदेव का नॉन फूड बिजनेस, ये है खरीदार

एग्जिट पॉइंट बनाने का 5 जनवरी से शुरू हुआ था

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे (DME) पर क्रॉसिंग रिपब्लिक से आगे एंट्री और विजयनगर के पास एग्जिट पॉइंट बनाने का 5 जनवरी से शुरू हुआ था। तीन महीने के भीतर काम को पूरा कराने की घोषणा की गई थी। इस योजना को साढ़े 9 करोड़ रुपये की लागत से पूरा कराया जा रहा है। इसके बन जाने से एनएच-9 पर लगने वाले जाम से राहत मिलेगी। साथ ही, क्रॉसिंग रिपब्लिक में रहने वाले लोगों को भी फायदा होगा। यही नहीं नोएडा एक्सटेंशन, जीटी रोड और डूंडाहेड़ा समेत करीब एक दर्जन कॉलोनियों में रहने वाले लाखों लोगों को इससे फायदा होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.